Move to Jagran APP

दफ्तर और बैंक का दौड़ लगाया पर नहीं मिला कर्ज

संतकबीर नगर: जनपद के तीनों तहसीलों में मंगलवार को संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। खलीलाबाद मे

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Sep 2018 10:36 PM (IST)Updated: Tue, 18 Sep 2018 10:36 PM (IST)
दफ्तर और बैंक का दौड़ लगाया पर नहीं मिला कर्ज
दफ्तर और बैंक का दौड़ लगाया पर नहीं मिला कर्ज

संतकबीर नगर: जनपद के तीनों तहसीलों में मंगलवार को संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। खलीलाबाद में प्रभारी डीएम व एएसपी ने व मेहदावल में सीडीओ व एसडीएम तथा धनघटा में एसडीएम की मौजूदगी में यह दिवस आयोजित हुआ। तीनों तहसीलों में आए 186 में से केवल 10 मामलों का निस्तारण हुआ।

loksabha election banner

खलीलाबाद में प्रभारी डीएम रणविजय ¨सह व एएसपी असित श्रीवास्तव से खलीलाबाद ब्लाक के नैनीडीहा गांव के शंभूनाथ मौर्य पुत्र रामधनी ने कहाकि वह भूमिहीन है, कारोबार करने के लिए उसने प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के तहत पांच लाख रुपये कर्ज पाने के लिए आवेदन किया था लेकिन उसे कर्ज नहीं मिला। मोहद्दीनपुर गांव के इमरान अली ने कहाकि उनके यहां पोल लगे सात माह हो गए पर अभी तक इस पर बिजली के तार नहीं लगे। बघौली ब्लाक के पुरैना गांव की सुशीला देवी पत्नी राधेश्याम ने कहाकि मजदूरी के जरिए परिवार का भरण-पोषण होता है। रहने के लिए पक्का मकान नहीं है, उसे प्रधानमंत्री आवास दिया जाए। फरियादियों ने कुल 56 मामले पेश किए, इसमें से 04 मामलों का मौके पर ही निस्तारण किया गया। इस अवसर पर एसडीएम एसपी ¨सह, तहसीलदार शशांक शेखर राय, सीओ रमेश कुमार के अलावा अन्य अधिकारी मौजूद रहे।धनघटा प्रतिनिधि के अनुसार धनघटा में एसडीएम बाबूराम से सेमरी के जगत नारायण ने कहाकि उन्होंने भूमि की पैमाइश कराने के लिए कई बार प्रार्थना पत्र दिया लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। प्रसादपुर गांव के संजय कुमार ने कहाकि खलिहान की भूमि पर अवैध कब्जा किए जाने की शिकायत की है। सांखी गांव के राम स्वारथ ने अपनी भूमि पर गांव के कुछ लोगों द्वारा अवैध कब्जा करने की शिकायत की। फरियादियों द्वारा पेश कुल 70 में से केवल दो मामलों का ही निस्तारण हुआ। इस अवसर पर तहसीलदार वंदना पाण्डेय, सीओ एके मिश्र के अलावा अन्य अधिकारी मौजूद रहे। मेहदावल प्रतिनिधि के अनुसार मेहदावल में सीडीओ हाकिम ¨सह से मुसहरा गांव की निवासी संगीता ¨सह ने कहाकि बैनामेदार ने तय क्षेत्रफल से ज्यादा भूमि पर कब्जा कर लिया है। इस पर सीडीओ ने तहसीलदार को भूमि की पैमाइस करने का निर्देश दिया। रमवापुर मिश्र गांव की अजीबुन्निशा पत्नी रिजवान ने निजी भूमि पर भवन निर्माण कराने में कुछ लोगों द्वारा बाधा डालने की बात कहीं। इस पर सीडीओ ने तहसीलदार और एसओ-बखिरा को जांच कर कार्रवाई करने को कहा। यहां पर 60 में से केवल 04 मामले ही मौके पर निस्तारित हो सकें। इस अवसर पर एसडीएम जसधीर ¨सह, बीडीओ विजय पांडेय, तहसीलदार प्रियंका चौधरी, नायब तहसीलदार वाचस्पति ¨सह, ईओ प्रदीप शुक्ल, बीइओ अशोक राय के अलावा अन्य अधिकारी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.