Move to Jagran APP

इटली में आयोजित वाक रेस में हिस्सा लेगा जिले का लाल

संतकबीर नगर:जिले के नीरज कुमार चौरसिया इटली की धरती पर पैदल चाल प्रतियोगिता में शामिल होकर देश का ना

By JagranEdited By: Published: Mon, 08 Apr 2019 10:18 PM (IST)Updated: Mon, 08 Apr 2019 10:18 PM (IST)
इटली में आयोजित वाक रेस में हिस्सा लेगा जिले का लाल
इटली में आयोजित वाक रेस में हिस्सा लेगा जिले का लाल

संतकबीर नगर:जिले के नीरज कुमार चौरसिया इटली की धरती पर पैदल चाल प्रतियोगिता में शामिल होकर देश का नाम करेंगे। दो अप्रैल को उड़ीसा में ट्रायल के बाद उनका चयन होने से परिवार और गांव के लोगों में खुशी का माहौल है।

loksabha election banner

कोच संतोष कुमार और सहयोगी रमेश कुमार ने बताया कि 2013 में खलीलाबाद के धमरजा निवासी युवक नीरज कुमार पुत्र मदनलाल चौरसिया ने स्टेडियम में आकर खेलों में शामिल होने की इच्छा जाहिर की। उसकी क्षमता का परीक्षण करने के बाद पैदल चाल प्रतियोगिता की तैयारी करने की सलाह दी गई। अभ्यास करने के बाद उसने 2016 के नेशनल एथलेटिक्स चैंपियनशिप में पांचवां स्थान,नवंबर 2018 में अखिल भारतीय विश्वविद्यालयी प्रतियोगिता में 20 किमी दूरी एक घंटा 31 मिनट 56 सेकेंड में पूरी करके उसने स्वर्ण पदक हासिल किया। इसी क्रम में विश्व विश्वविद्यालयी एथलेटिक्स प्रतियोगिता के लिए उड़ीसा के कलिगा विश्वविद्यालय में ट्रायल दिया जिसमें उनका चयन हो गया। अब इटली में नीरज कुमार दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय गोरखपुर का प्रतिनिधित्व करेंगे। नीरज के पिता मदनलाल दिल्ली में रहकर मजदूरी करते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.