संतकबीर नगर: कोरोना के 1363 नमूनों की जांच रिपोर्ट सोमवार को आई। इसमें एक गांव के दो लोगों समेत सात पाजिटिव मिले हैं। इसमें खलीलाबाद के पांच व बघौली ब्लाक के दो व्यक्ति शामिल हैं। जांच में 1356 लोग निगेटिव मिले हैं। स्वास्थ्य कर्मियों की टीम विभिन्न जगहों का भ्रमण करके नमूना लेने में जुटी रही। अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. मोहन झा ने बताया कि सोमवार को आई जांच रिपोर्ट में खलीलाबाद ब्लाक के मंझरिया गांव के एक 48 वर्षीय पुरुष, गिरधरपुर गांव की एक 12 वर्षीय किशोरी, पठान टोला की एक 45 वर्षीय महिला, महुआर गांव की एक 18 वर्षीय युवती, मड़हाजोत गांव के एक 32 वर्षीय युवक, बघौली ब्लाक के माधोपुर गांव के एक 58 वर्षीय पुरुष व एक 50 वर्षीय महिला जांच में कोरोना पाजिटिव निकली हैं। अब तक कोरोना के 266675 नमूनों की जांच हो चुकी है। इसमें 3312 पाजिटिव और 253908 निगेटिव मिले हैं। अब तक 3255 कोरोना पाजिटिव मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। वहीं 57 पाजिटिव मरीजों का उपचार चल रहा है। एसजीपीजीआइ-लखनऊ से 1067 नमूनों की जांच रिपोर्ट आनी बाकी है। दस स्थानों पर टीकाकरण का पूर्वाभ्यास

संतकबीर नगर: कोविड टीकाकरण के लिए जिले की 10 स्वास्थ्य इकाइयों पर सोमवार को पूर्वाभ्यास किया गया। इस दौरान कुल 375 स्वास्थ्य कर्मियों का छद्म टीकाकरण किया गया। कार्यक्रम में स्वास्थ्य विभाग के साथ ही प्रशासन व पुलिस विभाग के अधिकारी लगे रहे। जिले की कुल 10 स्वास्थ्य इकाइयों पर टीकाकरण का पूर्वाभ्यास (ड्राइ रन) का आयोजन किया गया। सुबह 10 बजे से शुरू होने वाले पूर्वाभ्यास में सभी कर्मी 15 मिनट पहले ही टीकाकरण करवाने के लिए नियत स्थान पर पहुंचे। पर्यवेक्षकों की निगरानी में सभी बूथों पर पूर्वाभ्यास शुरू हुआ। सीएमओ डा. हरगोविन्द सिंह, जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. एके सिन्हा के साथ जिला अस्पताल, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खलीलाबाद, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हैंसर तथा पौली में पहुंचकर जायजा लिया। अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. मोहन झा ने मेंहदावल तथा बेलहर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर कार्यक्रम को पूरा करवाया।

अपर निदेशक स्वास्थ्य डा. सीके शाही ने भी विभिन्न बूथों पर जाकर वहां की स्थितियों को देखा। वहां पर तैनात कर्मचारियों को उन्होंने जानकारी दी। उन्होंने कर्मचारियों से कहा कि धैर्य खोने की जरूरत नहीं है। धीरज के साथ टीकाकरण करने की आवश्यकता है।

------------------

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021