संतकबीर नगर: खेल मेल के माध्यम होते हैं। इससे स्वास्थ्य सुरक्षा के साथ ही सर्वांगीण विकास का मार्ग प्रशस्त होता है। युवाओं को खेल प्रतियोगिताओं में शामिल होने के लिए आगे आना चाहिए।

गुरुवार को खलीलाबाद विकास खंड के ग्राम मथुरापुर में आयोजित दौड़ प्रतियोगिता का आरंभ करवाने के दौरान सदर विधायक दिग्विजय नारायण उर्फ जय चौबे ने यह बाते कहीं। उन्होंने प्रतिभागियों का उत्साहवर्धन करते हुए प्रदेश और देश स्तरीय प्रतियोगिताओं में जीत हासिल करके दुनिया भर में नाम रोशन करने के लक्ष्य से कार्य करने की बात कही। सू्र्या इंटरनेशनल के निदेशक डा.उदय प्रताप चतुर्वेदी ने अपने बड़े भाई और सदर विधायक से यहां स्टेडियम बनवाने की मांग की।

पूर्व ब्लाक प्रमुख राकेश चतुर्वेदी ने कहा कि अभी दौड़ प्रतियोगिता आयोजन का प्रथम चरण है। इसके बाद क्षेत्र में अनेक प्रकार की प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा। इस दौरान मनोज पांडेय,वेद पांडेय, बब्लू उपाध्याय,अभय नंदन सिंह,राधे रमण आदि लोग मौजूद रहे।

प्रतियोगिता के बालक वर्ग तीन हजार मीटर दौड़ में गोरखपुर के रूस्तम पासवान, 16 सौ मीटर दौड़ में अनिल कुमार यादव ने फर्राटा भरकर सभी को पछाड़ दिया।बालिका वर्ग में हेमलता शर्मा प्रथम,आशा प्रजापति दूसरे व पिकी को तीसरा स्थान मिला। विजेता प्रतिभागियों को नकद पुरस्कार व मेडल देकर सम्मानित किया गया ।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस