Move to Jagran APP

पीएमएजीवाइ में चयनित गांवों की जल्द बनाएं कार्ययोजना: पीडी

पीडी-डीआरडीए प्रमोद कुमार यादव की अध्यक्षता में बुधवार को विकास भवन के सभागार में बैठक हुई। प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम योजना(पीएमएजीवाइ)में चयनित दस गांवों के पंचायत सचिवों और बीडीओ के साथ विचार-विमर्श किया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 28 Aug 2019 10:46 PM (IST)Updated: Wed, 28 Aug 2019 10:46 PM (IST)
पीएमएजीवाइ में चयनित गांवों की जल्द बनाएं कार्ययोजना: पीडी
पीएमएजीवाइ में चयनित गांवों की जल्द बनाएं कार्ययोजना: पीडी

संतकबीर नगर: पीडी-डीआरडीए प्रमोद कुमार यादव की अध्यक्षता में बुधवार को विकास भवन के सभागार में बैठक हुई। प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम योजना(पीएमएजीवाइ)में चयनित दस गांवों के पंचायत सचिवों और बीडीओ के साथ विचार-विमर्श किया। इन चयनित गांवों में तेजी से विकास कार्य कराने के लिए विभिन्न बिदुओं पर चर्चा की। इन्होंने इस कार्य को संवेदनशील होकर करने को कहा।

loksabha election banner

पीडी ने बीडीओ व संबंधित गांवों के पंचायत सचिवों से कहा कि वे चयनित गांवों का सर्वे का काम गुरुवार यानी एक दिन के अंदर हर हाल में पूरा कर लें। इसके बाद वे इन चयनित गांवों में विकास कार्य कराने के लिए जल्द कार्ययोजना तैयार कर लें। चूंकि चयनित गांवों को विकास कार्यों से छह माह में संतृप्त करने का शासन का निर्देश है, इसलिए इसमें शिथिलता कदापि न करें। बैठक में यह भी कहा गया कि छह सितंबर को विकास भवन के सभागार में सुबह दस बजे से शाम के पांच बजे तक प्रधान, पंचायत सचिव, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, आशा सहित अन्य लोगों को प्रशिक्षित किया जाएगा। भारत सरकार ने इन्हें प्रशिक्षण देने के लिए एएफसी इंडील लिमिटेड नामक संस्था का चयन किया है। पीएमएजीवाइ के सफल क्रियान्वयन के लिए समाज कल्याण विभाग को नोडल विभाग तथा उप्र अनुसूचित जाति वित्त एवं विकास निगम को नोडल एजेंसी नामित किया गया है। बैठक में सहायक प्रबंधक पीके जायसवाल के अलावा बीडीओ, पंचायत सचिव व अन्य उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.