संतकबीर नगर: विधानसभा चुनाव को शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न कराने के लिए प्रशासनिक व पुलिस महकमा संवेदनशील है। रविवार को बखिरा के थानाध्यक्ष के नेतृत्व में पुलिस कर्मियों ने एसएसबी के जवानों के साथ बखिरा कस्बे में पैदल मार्च किया। ऐसा करके पुलिस ने लोगों को भयमुक्त माहौल में मतदान करने के लिए प्रेरित किया। इसके साथ ही शांति व्यवस्था में खलल डालने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का संदेश दिया।

बखिरा के थानाध्यक्ष अनिल कुमार, बखिरा पुलिस चौकी के प्रभारी हरेंद्र पाठक, वरिष्ठ उपनिरीक्षक संदीप राय ने एसएसबी के जवानों के साथ अमरड़ोभा, लेडुआ-महुआ, तरकुलवा, सिहटीकर, नंदौर, तिघरा आदि इलाकों में पैदल मार्च किया। इस दौरान चौराहों पर लोगों को आदर्श आचार संहिता के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई। लोगों से कानून-व्यवस्था को सामान्य बनाए रखने में सहयोग करने और भयमुक्त होकर मतदान करने की अपील की। पुलिस ने वाहनों को भी चेक किया और कोरोना से बचाव के लिए भी लोगों को जागरूक किया। इस अवसर पर आदित्य सिंह, कुलभूषण पटेल, सत्यम सिंह, गोविद समेत बड़ी संख्या में पुलिस व एसएसबी के जवान मौजूद रहे। पुलिस ने बढ़ाई सख्ती, चार पहिया वाहनों की हुई जांच

संतकबीर नगर: आदर्श आचार संहिता का सख्ती से अनुपालन करवाकर विधानसभा चुनाव को शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न कराने के लिए मेंहदावल पुलिस सक्रिय है। लगातार पैदल मार्च करके अराजक तत्वों को कड़ा संदेश दे रही है।

रविवार को मेंहदावल के थानाध्यक्ष जयवर्धन सिंह ने 15 पुलिसकर्मियों के साथ मेंहदावल के करमैनी, टड़वरिया चौराहा, अस्पताल तिराहा, बनकसिया चौराहा, नौलखा सहित अन्य स्थानों पर सौ से अधिक वाहनों की डिक्की खोलकर जांच की गई। इसके साथ ही लोगों को जागरूक किया गया कि एक लाख रुपये से अधिक की नकदी लेकर चलने पर उन्हें इससे संबंधित कागजात अपने साथ रखना होगा। थानाध्यक्ष ने कहा कि क्षेत्र में आदर्श आचार संहिता का कड़ाई से अनुपालन कराया जा रहा है।

Edited By: Jagran