Move to Jagran APP

पीएम की पहल से बढ़ेंगी जिले में औद्योगिक गतिविधियां

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कांफ्रेंसिग के जरिए शुक्रवार को दिन में 1115 बजे से 12 20 बजे तक जिले के दो लाभार्थियों से कलेक्ट्रेट स्थित एनआइसी में बात की।

By JagranEdited By: Published: Fri, 26 Jun 2020 07:45 PM (IST)Updated: Fri, 26 Jun 2020 07:45 PM (IST)
पीएम की पहल से बढ़ेंगी जिले में औद्योगिक गतिविधियां
पीएम की पहल से बढ़ेंगी जिले में औद्योगिक गतिविधियां

संत कबीरनगर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कांफ्रेंसिग के जरिए शुक्रवार को दिन में 11:15 बजे से 12 :20 बजे तक जिले के दो लाभार्थियों से कलेक्ट्रेट स्थित एनआइसी में बात की। पीएम ने दोनों लाभार्थियों से उनके उद्योग और परिवार के विषय में जानकारी ली। पीएम से हुए संवाद के बाद ये लाभार्थी स्वयं को सौभाग्यशाली मान रहे हैं। उनका कहना है कि पीएम की इस पहल से इस पिछड़े जिले में औद्योगिक गतिविधियां बढ़ेंगी। बेरोजगारों को स्वावलंबी बनने में मदद मिलेगी। बेकरी कारोबारी अमरेंद्र ने जब अपने काम के बारे में बताया तो प्रधानमंत्री ने मुस्कराते हुए कहा कि तब तो आप चाय बेंचने वालों को जरूर जानते होंगे। पीएम की इस बात पर अमरेंद्र ने हां में जवाब दिया तो वहां मौजूद सभी मुस्करा उठे।

loksabha election banner

प्रधानमंत्री मोदी सबसे पहले नाथनगर कस्बे के निवासी 38 वर्षीय रामचंदर वर्मा से बातें की। रामचंदर ने कहा कि एक जनपद-एक उत्पाद (ओडी-ओपी) वित्त पोषण योजना से होजरी उद्योग लगाने के लिए सेंट्रल बैंक आफ इंडिया शाखा खलीलाबाद से 11 लाख रुपये का चेक उन्हें मिला है। इस पर पीएम ने कहा कि वे अपने उद्योग को बढ़ाएं और लोगों को रोजगार दें। इस पर रामचंदर ने कहा कि इससे उनके परिवार के अलावा आठ अन्य लोगों को रोजगार मिलेगा। पीएम ने पुन: पूछा कि आपके परिवार में कितने लोग हैं? इस पर रामचंदर ने कहा कि छह लोग है। पीएम ने उन्हें शुभकामनाएं दी। इसके बाद पीएम ने खलीलाबाद ब्लाक के दुघरा गांव के निवासी 44 वर्षीय अमरेंद्र कुमार राय से मुखातिब हुए। अमरेंद्र ने कहा कि उन्हें प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम के तहत बेकरी उद्योग लगाने के लिए सेंट्रल बैंक आफ इंडिया खलीलाबाद शाखा से 10 जून को 25 लाख को चेक मिला है। वे खलीलाबाद इंडस्ट्रियल एरिया में बेकरी उद्योग लगाएंगे। पीएम ने कहा कि फिलहाल आप क्या करते हैं? इस पर अमरेंद्र ने कहा कि वे बेकरी का काम करते हैं। इस पर पीएम ने मुस्कराते हुए कहा कि तब तो आप चाय बेंचने वालों को जानते होंगे। इन्होंने कहा, हां..। पीएम के सवाल पर उन्होंने कहा कि उनके उद्योग में 10 से 12 लोगों को रोजगार मिलेगा। एनआइसी में लाभार्थियों के साथ डीएम रवीश गुप्त, एडीएम संजय कुमार पाण्डेय, उपायुक्त-उद्योग रवि कुमार शर्मा व अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.