Move to Jagran APP

असनहरा पहुंचे राज्यमंत्री, पुल बनवाने का वादा

संतकबीर नगर: प्रदेश सरकार के होमगार्ड विभाग के राज्यमंत्री अनिल राजभर बुधवार को असनहरा पहुंच। पक्का

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Sep 2018 11:25 PM (IST)Updated: Wed, 19 Sep 2018 11:25 PM (IST)
असनहरा पहुंचे राज्यमंत्री, पुल बनवाने का वादा
असनहरा पहुंचे राज्यमंत्री, पुल बनवाने का वादा

संतकबीर नगर: प्रदेश सरकार के होमगार्ड विभाग के राज्यमंत्री अनिल राजभर बुधवार को असनहरा पहुंच। पक्का पुल निर्माण के लिए धरना दे रहे लोगों से बातचीत की। उन्होंने दो माह के भीतर पुल और सड़क निर्माण शुरू करा देने की घोषणा की।

loksabha election banner

राज्यमंत्री ने कहा कि असनहरा गांव का एक भी परिवार आने वाले आठ माह मे कच्चे या फूस के घर में नहीं रहेगा। सभी पात्रों को आवास दिया जाएगा। विधवा, वृद्धावस्था एवं दिव्यांग पात्र को तीन माह के भीतर पेंशन की किस्त अवश्य दिलाएंगे। पुल के लिए धरना दे रहे लोगो ने मंत्री की घोषणाओ का करतल ध्वनि से स्वागत तो किया ¨कतु निर्माण सामग्री पहुंचने से पहले धरना समाप्त न करने पर अड़े रहे।

इससे पूर्व टेमा रहमत चौराहा पर भाजपा के कांटे मंडल अध्यक्ष गजेन्द्र पांडेय के नेतृत्व में भाजपा किसान मोर्चा के जिला अध्यक्ष अनिल कुमार पांडेय,सेमरियावां मंडल अध्यक्ष पुरुषोत्तम गुप्त,पूर्व मंडल अध्यक्ष संतराम वरुण, शिवपूजन राजभर, शिवपूजन, अनवर आलम, तनबीर आलम, नवील अहमद ने

जोरदार स्वागत किया।

इस अवसर पर उप जिला अधिकारी एसपी ¨सह,होमगार्ड विभाग के अधिकारी तथा कांटे पुलिस चौकी के प्रभारी

धर्मेंद्र कुमार तिवारी पुलिस टीम के साथ मौजूद रहे।

------------------

सड़क की चौड़ाई के अनुसार बनेगा पुल

-होमगार्ड राज्यमंत्री अनिल राजभर ने कहा कि यदि असनहरा के लोगों ने उनसे पहले वार्ता की होती तो पुल के लिए धरना देने की नौबत न आती।

उन्होंने जब जानकारी मिली तब धरना दे रहे लोगों ने सात सितंबर को कैबिनेट मंत्री के आने की जानकारी दी। आज जब मुझे बुलाया गया तो मैं तत्काल

हा•िार हो गया। तुलसीदास की चौपाई सुनाकर अनिल राजभर ने धरना दे रहे लोगो से कहा कि उन्हे जल्दी ही दोनों तऱफ सड़क की चौडाई के अभिलेख उपलब्ध करा दें। यदि तीन मीटर रास्ता होगा तो पिच सड़क अन्यथा सीसी रोड निर्माण दो माह मे शुरू हो जाएगा और पुल भी सड़क की

चौडाई के अनुसार ही बनेगा।

---------

सामग्री पहुंचने तक चलेगा धरना

-जल संघर्ष मोर्चा के संयोजक शैलेश कुमार राजभर ने कहा कि अखिल भारतीय सवर्ण एकता परिषद के अध्यक्ष उपेंद्र त्रिपाठी के आश्वासन व आग्रह पर जल समाधि स्थगित किया गया। घोषणा से खुशी है, ¨कतु जबतक निर्माण सामग्री असनहरा नहीं पहुंचेगी धरना जारी रहेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.