Move to Jagran APP

आयुष्मान भारत के बारे में सीएससी संचालकों को दी गई जानकारी

सीडीओ हाकिम ¨सह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में मंगलवार को कार्यशाला का आयोजन किया गया। डीआइओ- एनआइसी चंद्रशेखर यादव की मौजूदगी में वरिष्ठ प्रबंधक सिद्धार्थ ¨सह ने सहज जनसेवा केंद्र(सीएससी)संचालकों को भारत सरकार की अति महत्वाकांक्षी योजनाओं में से एक आयुष्मान भारत के बारे विस्तार से जानकारी दी।

By JagranEdited By: Published: Tue, 25 Sep 2018 11:19 PM (IST)Updated: Tue, 25 Sep 2018 11:19 PM (IST)
आयुष्मान भारत के बारे में सीएससी संचालकों को दी गई जानकारी

संतकबीर नगर: सीडीओ हाकिम ¨सह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में मंगलवार को कार्यशाला का आयोजन किया गया। डीआइओ- एनआइसी चंद्रशेखर यादव की मौजूदगी में वरिष्ठ प्रबंधक सिद्धार्थ ¨सह ने सहज जनसेवा केंद्र(सीएससी)संचालकों को भारत सरकार की अति महत्वाकांक्षी योजनाओं में से एक आयुष्मान भारत के बारे विस्तार से जानकारी दी। इसके सफल क्रियान्वयन के लिए तौर-तरीके बताए गए।

loksabha election banner

सीएससी के वरिष्ठ प्रबंधक ने कहाकि खाद्य सुरक्षा मिशन के कार्डधारकों को एक साल में पांच लाख रुपये तक स्वास्थ्य बीमा का लाभ मिलना है। बीमार पड़ने पर लाभार्थी व इनके परिवार के सदस्य इस योजना के तहत इतनी राशि तक उपचार करवा सकेंगे। सीएससी संचालकों को डाटा लो¨डग-डाउन लो¨डग की जिम्मेदारी सौंपी गई है। यह योजना सरकारी अस्पतालों में पूरी तरह से कैशलेस और पेपरलेस होगी। सीएससी के जिला प्रबंधक राहुल ¨सह व अखिलेश मिश्र ने कहाकि राशन कार्ड, रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर के माध्यम से सर्च कर सीएससी केंद्र संचालक लाभार्थियों का आनलाइन पंजीकरण कर सकते हैं। इस अवसर पर जिला समन्वयक जगदंबिकानाथ पाण्डेय के अलावा अन्य लोग मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.