Move to Jagran APP

जर्जर तार, जाम नाली मोहल्ले की पहचान

नगरपालिका खलीलाबाद परिषद के बंजरिया पूर्वी वार्ड 17 में विकास की रोशनी अभी तक नहीं पहुंच सकी है। जलनिकासी पेयजल आदि की समस्या दूर नहीं हो सकी है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 21 Jan 2020 11:49 PM (IST)Updated: Wed, 22 Jan 2020 06:08 AM (IST)
जर्जर तार, जाम नाली मोहल्ले की पहचान

संतकबीर नगर : नगरपालिका खलीलाबाद परिषद के बंजरिया पूर्वी वार्ड 17 में विकास की रोशनी अभी तक नहीं पहुंच सकी है। जलनिकासी, पेयजल आदि की समस्या दूर नहीं हो सकी है। रविवार को जागरण टीम ने वार्ड में नागरिकों की समस्याएं जानने का प्रयास किया। नागरिकों ने सड़क पर पानी लगने, नालियां जाम, क्षतिग्रस्त सड़क, साफ-सफाई व पेयजल की समस्या बताई।

loksabha election banner

खलीलाबाद शहर के बैंक चौराहा-नेदुला मार्ग के पूर्वी छोर पर मीट मंडी मार्ग पर बसे वार्ड में सड़कें बदहाल है। जगह-जगह लटकते बिजली के तार खतरे को दावत दे रहे हैं। मीट मंडी मार्ग पर नाली जाम होने से सड़क पर गंदा पानी पसर रहा है। नालियां टूटने से जलनिकासी बाधित हो रही है। कब्रिस्तान के पीछे बांस-बल्ली व जर्जर तारों के सहारे बिजली आपूर्ति हो रही है। काली मंदिर के निकट सड़क बदहाल है। पालिका मार्केट के पास पुलिया पर पानी लग रहा है। नई कालोनी में आबादी बसने के बाद भी यहां सुविधाएं नदारद है। वर्तमान में करीब पांच हजार आबादी पर महज दो इंडिया मार्क हैंडपंप हैं।

नागरिकों ने सुनाई पीड़ा

वार्ड की यासमीन बानों ने कहा कि मोहल्ले में पार्क नहीं है। आबादी के अनुरूप न तो पेयजल की व्यवस्था हुई। न ही अन्य संसाधन ही बढ़े। सुबह देर तक सड़क के किनारे कूड़ा पड़ा रहता है। गंगाराम यादव ने कहा कि मुख्य मार्ग पर दोनों तरफ पानी लग रहा है। राहुल व शफी मोहम्मद का कहना है हल्की बारिश में जलजमाव होता है। ज्ञानमती ने कहा कि मोहल्ले में पार्क व सार्वजनिक शौचालय नहीं है। बच्चे निकलते हैं तो डर लगता है। इफ्तेखार का कहना है कि सड़क के किनारे गंदगी फैली रहती है। वार्ड में साफ-सफाई व सड़क निर्माण का कार्य कराया गया। समस्याओं को दूर करने के लिए बोर्ड की बैठक में प्रस्ताव दिया गया है।

सुनीता यादव-सभासद

वार्ड में सड़क व नाली का कार्य कराया गया है। नागरिकों की जो भी समस्या है शीघ्र ही दूर होगी।

बीना सिंह-ईओ

नगरपालिका परिषद खलीलाबाद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.