Move to Jagran APP

गुणवत्ता के साथ कराएं मनरेगा के कार्य: सीडीओ

मनरेगा से कराए जा रहे विकास कार्यों की देखी स्थिति

By JagranEdited By: Published: Tue, 24 May 2022 11:43 PM (IST)Updated: Tue, 24 May 2022 11:43 PM (IST)
गुणवत्ता के साथ कराएं मनरेगा के कार्य: सीडीओ
गुणवत्ता के साथ कराएं मनरेगा के कार्य: सीडीओ

संतकबीर नगर: सीडीओ सुरेंद्र नाथ श्रीवास्तव मंगलवार को सांथा ब्लाक के 10 गांवों में पहुंचे। मनरेगा से कराए जा रहे विकास कार्यों की जांच की। सीडीओ ने कहा कि गुणवत्ता के साथ काम कराएं। कमियां मिलने पर संबंधित कर्मी के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।

loksabha election banner

सीडीओ मंगलवार को सबसे पहले सांथा ब्लाक के गोबड़ौरी गांव में पहुंचे। यहां पर मनरेगा से हो रहे पोखरे की खोदाई कार्य को देखा। मानक के अनुसार कार्य कराने का निर्देश दिया। इसके बाद वह रमवापुर मिश्र गांव में पहुंचे। यहां पर अमृत सरोवर बनाने के काम में जुटे मजदूरों से पूछताछ की। इसके बाद लेदवा श्रीपाल गांव में पहुंचे, यहां पर नाले की खोदाई कार्य को देखा। यहां पर पर्याप्त मजदूर दिखने पर प्रधान की सराहना की। इसके बाद वह परसा शुक्ल, नेतारीकला गांव में मनरेगा से हो रहे कार्य की जांच की। इस दौरान सचिवों को प्रतिदिन परियोजनाओं का देख-रेख करने का निर्देश दिया। वहीं, खंड विकास अधिकारी को सभी गांवों में मानक के अनुसार कार्य कराने का निर्देश दिया। लापरवाही मिलने पर सख्त कार्रवाई करने की चेतावनी दी। इस दौरान बीडीओ रामानंद वर्मा, एपीओ मेराजुलहक, महेन्द्र नाथ राय, आशुतोष कुमार, कमाल अहमद, अरविद कुमार, मो. सरमद खान,अनूप कुमार, अलाउद्दीन, महेश प्रसाद मिश्र, मुकेश कुमार, अबरार अहमद, कृष्ण कुमार के अलावा प्रधान, पंचायत सचिव सहित अन्य लोग मौजूद रहे। बिना परमिट के चल रही तीन बस सीज, 39 वाहनों का चालान

संतकबीर नगर: एआरटीओ अंजनेय सिंह व प्रभारी यातायात बृजेश यादव के नेतृत्व में मंगलवार को वाहनों की जांच की गई। बिना परमिट के चल रही तीन बसों को सीज किया। 39 वाहनों के कागजात सही नहीं मिलने पर वाहनों का चालान किया।

एआरटीओ व प्रभारी यातायात ने नेशनल हाईवे अथारिटी आफ इंडिया (एनएचएआइ) के सहयोग से जनपद के ब्लैक स्पाट स्थल के रूप में चिह्नित टेमा रहमत में सड़क दुर्घटना से बचाव के लिए जेब्रा क्रासिग बनवाया। वाहन चालकों को नशे की हालत में वाहन न चलाने, निर्धारित मानक से अधिक सवारी न बैठाने, वाहन चलाते समय मोबाइल फोन का प्रयोग न करने, अवयस्क को वाहन न चलाने देने, सीट बेल्ट का प्रयोग करने, दो पहिया वाहन चालक व उस पर बैठे व्यक्ति को हेलमेट का प्रयोग करने, वाहनों को ओवर लोड न चलाने आदि के बारे में जागरूक किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.