Move to Jagran APP

कच्ची के चार कारोबारी गिरफ्तार

धनघटा थाना क्षेत्र के घोरांग व जखौती स्थित ईट भट्ठे पर रविवार को आबकारी विभागपुलिस व तहसील प्रशासन ने छापेमारी की। चार कच्ची कारोबारियों को गिरफ्तार करके शराब बनाने के उपकरण को बरामद किया गया। थाना क्षेत्र के घोरांग में भारी मात्रा में कच्ची बनने की सूचना पर आबकारीतहसील प्रशासन व पुलिस की संयुक्त टीम ने सुबह ही छापेमारी की। दो दर्जन से अधिक धधकती भट्ठियों के साथ करीब 3500 क्विटल लहन को नष्ट किया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 17 Mar 2019 11:26 PM (IST)Updated: Sun, 17 Mar 2019 11:26 PM (IST)
कच्ची के चार कारोबारी गिरफ्तार

संतकबीर नगर: धनघटा थाना क्षेत्र के घोरांग व जखौती स्थित ईट भट्ठे पर रविवार को आबकारी विभाग,पुलिस व तहसील प्रशासन ने छापेमारी की। चार कच्ची कारोबारियों को गिरफ्तार करके शराब बनाने के उपकरण को बरामद किया गया।

loksabha election banner

थाना क्षेत्र के घोरांग में भारी मात्रा में कच्ची बनने की सूचना पर आबकारी,तहसील प्रशासन व पुलिस की संयुक्त टीम ने सुबह ही छापेमारी की। दो दर्जन से अधिक धधकती भट्ठियों के साथ करीब 3,500 क्विटल लहन को नष्ट किया। छंग़ुरा देवी पत्नी राममिलन,झाबर पुत्र बाढू,इन्ता पत्नी राधेश्याम,निवासी घोरांग तथा मंजू पुत्र बाले निवासी संठी को मौके से गिरफ्तार किया। पकडे़ गए कारोबारियों के निशानदेही पर 13सौ लीटर कच्ची को भी बरामद किया। इसके बाद टीम जखौती इंट भट्ठे पर पहुंची जहां पुलिस को देखते ही भट्ठे पर भगदड़ मच गई। मौके से कोई गिरफ्तार नही हो सका। भट्ठियों तोड़कर लहन नष्ट किया। इस मौके पर एसडीएम प्रमोद कुमार, तहसीलदार वंदना पांडेय, आबकारी टीम के आबकारी निरीक्षक दिलीप श्रीवास्तव आदि मौजूद रहे।

--

लिया संकल्प

धनघटा:घोरांग में कच्ची के विरूद्ध छापेमारी के बाद एसडीएम प्रमोद कुमार ने ग्रामीणों के साथ सामूहिक रूप से बात किया। लोगों को जागरूक करते हुए शराब से होने वाली हानि के बारे में समझाया। जिस पर गांव के दर्जनों लोगों ने गांव में शराब न बनने देने का संकल्प लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.