Move to Jagran APP

राजन ने अशोक को दिखाया आसमान

बुधवार को स्वतंत्रता दिवस और नागपंचमी के अवसर पर खलीलाबाद विकास खंड के ग्राम घटरम्हा में दंगल का आयोजन किया गया। राष्ट्रीय लोकदल के पूवी उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष गंगा ¨सह सैंथवार ने पहलवानों का हाथ मिलवाकर प्रतियोगिता का आरंभ करवाया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 16 Aug 2018 11:34 PM (IST)Updated: Thu, 16 Aug 2018 11:34 PM (IST)
राजन ने अशोक को दिखाया आसमान
राजन ने अशोक को दिखाया आसमान

संतकबीर नगर: बुधवार को स्वतंत्रता दिवस और नागपंचमी के अवसर पर खलीलाबाद विकास खंड के ग्राम घटरम्हा में दंगल का आयोजन किया गया। राष्ट्रीय लोकदल के पूवी उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष गंगा ¨सह सैंथवार ने पहलवानों का हाथ मिलवाकर प्रतियोगिता का आरंभ करवाया।

loksabha election banner

गंगा ¨सह सैंथवार ने कहा कि कुश्ती कला का इतिहास देश की माटी से जुड़ा है। इससे स्वास्थ्य सुरक्षा के साथ ही रोजगार के भी अवसर मिलते हैं। कुश्ती में आगे बढ़कर व्यक्ति देश और समाज का नाम रोशन कर सकता है। प्रतियोगिता में सबसे बड़ी कुश्ती खलीलाबाद स्पोर्ट स्टेडियम के राजन और अयोध्या के अशोक दास के बीच हुआ। इसमें राजन ने अशोक को सधे दांव से आसमान दिखाया। इसी प्रकार नागेंद्र दास और नागेंद्र यादव की कुश्ती बराबर रही। अयोध्या के मनोज दास को संतकबीर नगर के ब्रहमानंद ने पटका। फैजाबाद के पीयूष दास ने खलीलाबाद के इंद्रजीत को हराया। इस दौरान आयोजक विजय पहलवान, अजय ¨सह सैंथवार, शेषनाथ यादव, ऋषि यादव, जगदीश चौधरी, राकेश कुमार, रामउजागिर यादव समेत अनेक लोग मौजूद रहे।

----------

मेहदावल के पक्का पोखरे पर भी हुई कुश्ती

पक्का पोखरे पर विधायक राकेश ¨सह बघेल ने पहलवानों से हाथ मिलाकर कुश्ती प्रतियोगिता शुरू की। यहां सतीश मिश्र, साहब ¨सह, राजन ¨सह समेत आयोजक युवा मित्र मंडली के कार्यकर्ता मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.