Move to Jagran APP

बिजली समस्याओं को लेकर ग्रामीणों का प्रदर्शन

समस्या जल्द दूर न होने पर दी आंदोलन करने की चेतावनी

By JagranEdited By: Published: Sun, 01 Aug 2021 11:23 PM (IST)Updated: Tue, 03 Aug 2021 12:34 AM (IST)
बिजली समस्याओं को लेकर ग्रामीणों का प्रदर्शन
बिजली समस्याओं को लेकर ग्रामीणों का प्रदर्शन

संतकबीर नगर: धर्मसिंहवा थाना क्षेत्र के बरगदवा अंसारी गांव के ग्रामीणों ने बिजली समस्याओं को लेकर बिजली विभाग के अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी करते हुए रविवार को प्रदर्शन किया। ग्रामीणों का कहना है कि जर्जर तारों से आपूर्ति होती है। जिससे बिजली ठीक से नहीं मिल पाती है। गांव में लगे ट्रांसफार्मर की क्षमता कम होने के कारण अक्सर फाल्ट व ओवरलोडिग की समस्या आती है। जिससे अक्सर बिजली गुल रहती है।

loksabha election banner

ग्रामीणों ने प्रदर्शन करते हुए समस्या दूर करने की मांग की है। उपभोक्ताओं ने समस्या से निजात नहीं मिलने पर वृहद आंदोलन करने की चेतावनी दी। प्रदर्शन कर रहे ग्रामीण डॉ अब्दुल कलाम, तनवीर अहमद, इमामुद्दीन, जमीरउलहक, मास्टर जमाल, इकरामुद्दीन, नसीम अहमद, जमील अहमद, औरंगजेब, शब्बीर अहमद, अकील अहमद, कमल, प्रदीप, अरविद आदि लोगों का कहना है कि बरगदवा अंसारी गांव के लोगों को बिजली आपूर्ति विद्युत उपकेंद्र खेसरहा जनपद सिद्धार्थनगर से मिलती है। गांव में बेहद कम क्षमता का ट्रांसफार्मर लगा हुआ है। जो अक्सर जवाब दे जाता है। थोड़ी सी बारिश व हवा चलने पर बिजली गुल हो जाती हैं। जनपद संतकबीर नगर से आपूर्ति नहीं मिलने के कारण दूसरे जनपद में अधिकारियों को समस्या से अवगत कराने में भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। गांव में 350 विद्युत कनेक्शनधारी हैं। लोगों को शेड्यूल की आधी बिजली भी नसीब नहीं हो रही है। जबकि सभी को पूरा बिल का भुगतान करना पड़ता है। ग्रामीणों ने कहा बार-बार बिजली खराब होने के बाद अधिकारियों से गुहार लगाने के बाद भी समस्या दूर नहीं होती है। अगर जल्द जर्जर तार व ट्रांसफार्मर की क्षमता वृद्धि नहीं की गई तो ग्रामीण बड़ा आंदोलन करने के लिए बाध्य होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.