Move to Jagran APP

शाहजहांपुर के अधिवक्ता की हत्या के विरोध में कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन

मृतक अधिवक्ता के परिवार को 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की मांग

By JagranEdited By: Published: Thu, 21 Oct 2021 12:00 AM (IST)Updated: Thu, 21 Oct 2021 12:00 AM (IST)
शाहजहांपुर के अधिवक्ता की हत्या के विरोध में कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन
शाहजहांपुर के अधिवक्ता की हत्या के विरोध में कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन

संतकबीर नगर: बार कौंसिल आफ उत्तर प्रदेश के आह्वान पर शाहजहांपुर के अधिवक्ता भूपेंद्र सिंह को अदालत परिसर में गोली मारकर हत्या कर दिए जाने के मामले को लेकर जनपद व सिविल बार एसोसिएशन से जुड़े अधिवक्ताओं ने बुधवार को कार्य बहिष्कार करते हुए कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन किया। मृतक अधिवक्ता के परिवार के सदस्यों को 50 लाख रुपये आर्थिक सहायता देने की मांग की। मांगों का ज्ञापन अधिकारी को सौंपा।

loksabha election banner

जनपद बार एसोसिएशन के अध्यक्ष एडवोकेट मो. मोबिन खां के नेतृत्व में आए अधिवक्ताओं ने कहा कि शाहजहांपुर के अधिवक्ता भूपेंद्र सिंह को अदालत परिसर में गोली मारकर हत्या कर दिए जाने की घटना से अधिवक्तागण आक्रोशित हैं। अधिवक्ता सुरक्षा कानून को लागू किया जाना चाहिए। सरकार अधिवक्ताओं की सुरक्षा के लिए ठोस पहल करें। मृतक अधिवक्ता के परिवार के सदस्यों को 50 लाख रुपये आर्थिक सहायता देने की मांग की। मांगों का ज्ञापन अधिकारी को सौंपा। इस दौरान जनपद बार एसोसिएशन के महामंत्री शत्रुध्न यादव, शैदा हुसैन, राजेश मिश्रा के अलावा अन्य अधिवक्ता मौजूद रहे। वहीं सिविल बार एसोसिएशन के महामंत्री एडवोकेट राकेश मिश्र के नेतृत्व में आए अधिवक्ताओं ने कहा कि 18 अक्टूबर को शाहजहांपुर में भूपेंद्र सिंह की हत्या कर दी गई। इसके अलावा अन्य जिलों में भी अधिवक्ताओं की हत्या किए जाने के मामले हाल ही में सामने आए हैं। यह अत्यंत दुखद है। इन घटनाओं को देखते हुए अधिवक्ता सुरक्षा कानून लागू किया जाना अति आवश्यक है। मृतक अधिवक्ता के परिवार को आर्थिक सहायता, एक आश्रित को सरकारी नौकरी देने की मांग की। पेंशन के लिए कर्मी कल करेंगे पैदल मार्च

संतकबीर नगर: जनपद के पंचायतीराज सहित अन्य विभागों के कर्मी पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर शुक्रवार को दोपहर के दो बजे से शहर के मेंहदावल बाईपास चौराहा से पैदल मार्च शुरू करेंगे। उत्तर प्रदेश ग्रामीण सफाई कर्मचारी संघ के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष संजय शर्मा, जिलाध्यक्ष परमहंस गौतम, जिला उपाध्यक्ष विवेक पाण्डेय, पूर्व जिला प्रभारी मानसिंह यादव ने सभी सफाई कर्मियों से इस आंदोलन को सफल बनाने के लिए आह्वान किया। उन्होंने कहा कि अटेवा पेंशन बचाओ मंच के जिलाध्यक्ष दिनेश कुमार चौहान से वार्ता करके इसके लिए रणनीति तैयार कर ली गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.