Move to Jagran APP

दो माह में पूर्ण कराएं अटल स्मृति पार्क का निर्माण : बघेल

उन्होंने कार्यदायी संस्था व जिम्मेदार लोगों को दो माह में पार्क का निर्माण हर हाल में पूरा कराने का निर्देश दिया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 03 Aug 2021 11:56 PM (IST)Updated: Tue, 03 Aug 2021 11:56 PM (IST)
दो माह में पूर्ण कराएं अटल स्मृति पार्क का निर्माण : बघेल
दो माह में पूर्ण कराएं अटल स्मृति पार्क का निर्माण : बघेल

संतकबीर नगर : मेंहदावल कस्बे के बीमापार मोहल्ले में निर्माणाधीन अटल स्मृति पार्क का मंगलवार को मेंहदावल के विधायक राकेश सिंह बघेल ने अधिशासी अधिकारी प्रदीप कुमार शुक्ला, नगर पंचायत अध्यक्ष के प्रतिनिधि मोतीलाल जायसवाल के साथ जायजा लिया। उन्होंने कार्यदायी संस्था व जिम्मेदार लोगों को दो माह में पार्क का निर्माण हर हाल में पूरा कराने का निर्देश दिया है। स्मृति पार्क में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा लगाने को भी कहा।

loksabha election banner

विधायक ने कहा की पार्क का निर्माण होने से स्थानीय लोगों को बेहतर व स्वच्छ वातावरण मुहैया कराया जा सकेगा। बच्चों, महिलाओं व बुजुर्गों को विशेष रूप से इसका लाभ मिलेगा। विधायक के निर्देश पर नगर पंचायत प्रशासन ने पार्क का निर्माण शुरू कराया है। तेजी के साथ निर्माण कार्य चल रहा है। इस दौरान गौरव सिंह, अरुण सिंह, बालरूप कन्नौजिया सहित अनेक लोग मौजूद रहे। बेलहर नगर पंचायत कार्यालय भवन का लिया जायजा

अटल स्मृति पार्क का निरीक्षण करने के बाद विधायक राकेश सिंह बघेल अधिशासी अधिकारी प्रदीप कुमार शुक्ल के साथ निर्माणाधीन बेलहर कला नगर पंचायत कार्यालय पहुंचे। वहां पर उन्होंने निर्माणाधीन भवन का निरीक्षण किया तथा तेजी के साथ कार्य पूरा कराने का निर्देश दिया। उन्होंने बताया कि बेलहर में भगवान बुद्ध व चंद्रभान राय की प्रतिमा लगनी है। निर्माण कार्य पूरा कराने के साथ ही जल्द से जल्द प्रतिमा लगाने का कार्य पूर्ण करें। विधायक मेंहदावल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भी पहुंचे। वहां पर टीकाकरण अभियान का जायजा लिया। सीएचसी परिसर में बने आक्सीजन प्लांट का भी उन्होंने जायजा लिया। विधायक ने पूछा-आपको टीका लग गया

संतकबीर नगर: मेंहदावल के भाजपा विधायक ने मंगलवार को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (पीएचसी) बखिरा का निरीक्षण किया। धूप में अस्पताल परिसर में कतार में खड़े महिलाओं व पुरुषों से विधायक ने बात की। विधायक ने पूछा कि आपको टीका लग गया। विधायक के इस पहल की लोगों ने काफी प्रशंसा की।

पीएचसी बखिरा में मंगलवार को सुबह 10 बजे टीका लगवाने के लिए काफी भीड़ लगी रही। अस्पताल परिसर में धूप में महिलाओं व पुरुषों की लंबी कतार लग गई। टीका लगने के इंतजार में लोग धूप व उमस से परेशान होने लगे। इसकी भनक लगते ही मेंहदावल के भाजपा विधायक राकेश सिंह बघेल अस्पताल में पहुंचे। कतार में खड़े महिलाओं व पुरुषों से विधायक ने पूछा, क्या आपको कोरोना से बचाव का टीका लग गया? कुछ लोगों ने कहा कि हां लग गया, वहीं तमाम लोगों ने कहा कि नहीं, वे काफी देर से कतार में खड़े हैं। इस पर विधायक ने सीएमएस से छांव की व्यवस्था कराकर टीकाकरण करने का निर्देश दिया। विधायक ने उनसे कहा कि सभी लोगों को वैक्सीन लग जाना चाहिए, ताकि कोरोना की तीसरी लहर को मात दी जा सके। सभी लोग कोविड गाइडलाइन का अनुपालन करें। स्वास्थ्य कर्मी जान जोखिम में डालकर लगातार लोगों का कोरोना का सैंपल ले रहे हैं, उन्हें टीका लगा रहे हैं। इस अवसर पर अर्जुन चौधरी, बालरूप कनौजिया, आलोक मिश्र, डा. सदफ शकील, डा. आर के पाण्डेय, एएनएम सरोज, प्रीति के अलावा अन्य लोग मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.