संतकबीर नगर: एसडीएम नवीन चंद्र श्रीवास्तव ने सभी बीएलओ से कहा कि जिन युवक व युवतियों की आयु एक जनवरी 2022 को 18 साल या इससे अधिक हो रही है। उन सभी का नाम मतदाता सूची में जोड़ें। किसी महिला का नाम न छूटें, इस पर विशेष ध्यान दिया जाए। अपने बूथ के सभी युवाओं व बीएलओ का नाम हर हाल में मतदाता सूची में दर्ज होनी चाहिए। एसडीएम ने खलीलाबाद ब्लाक के सभागार में गुरुवार को यह बात कही।

तहसीलदार शेख आलमगीर ने कहा कि चुनाव आयोग के अधिकारी मतदाता पुनरीक्षण अभियान की प्रगति की नियमित रूप से समीक्षा कर रहे हैं। इसलिए इस कार्य में सभी बीएलओ व सुपरवाइजर पूरी ऊर्जा के साथ लगे रहें। इसमें किसी भी प्रकार की शिथिलता नहीं मिलनी चाहिए। जनपद स्तर पर डीएम व एडीएम इसकी समीक्षा कर रहे हैं। मतदाता सूची में नाम, पता, लिग, वल्दियत, आयु सहित अन्य गलतियों को सही करने के लिए फार्म प्राप्त करें। ऐसा करके मतदाता सूची को त्रुटिहीन बनाने में मदद करें। बैठक में बीडीओ रेनू चौधरी सहित अन्य अधिकारियों के अलावा बाबूलाल शर्मा, शिवकुमार शर्मा सहित अन्य बीएलओ व सुपरवाइजर मौजूद रहे। ईवीएम-वीवीपैट के बारे में जागरूक करने को जिले में आएगी एलइडी वैन

संतकबीर नगर : जनपद के लोगों को इलेक्ट्रानिक वोटिग मशीन (ईवीएम) व वीवीपैट के बारे में जागरूक करने के लिए लखनऊ से जिले में जल्द एलइडी वैन आएगी। वैन जनपद के मेंहदावल, खलीलाबाद व धनघटा विधानसभा क्षेत्र के प्रत्येक बूथ पर जाएगी।

उप जिला निर्वाचन अधिकारी मनोज कुमार सिंह ने यह जानकारी देते हुए कहा कि जनपद के तीनों तहसीलों के एसडीएम व तहसीलदार को इससे अवगत करा दिया गया है। सभी बीएलओ व सुपरवाइजर का इसमें सहयोग लिया जाएगा। अधिकाधिक लोगों को ईवीएम व वीवीपैट के बारे में विस्तार से जानकारी दी जाएगी। उनकी गलतफहमियों को दूर किया जाएगा। सूबे में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर चुनाव आयोग ने यह पहल की है। इससे लोगों को विधानसभा चुनाव के दौरान मत डालने में काफी सुविधा मिलेगी।

Edited By: Jagran