Move to Jagran APP

देर रात बेटी के कमरे से आ रही थी आवाज़ें, परिजनों को हो गया शक- जब अंदर जाकर देखा तो शर्म से झुक गईं आंखें

युवती के स्वजन ने बताया कि युवक के पकड़े जाने के बाद दोनों पक्ष के लोगों की पंचायत हुई जिसमें प्रेमी युगल के निकाह की सहमति बन गई। दोनों का निकाह करा दिया गया है लेकिन निकाह के बाद युवक पक्ष के लोग विदा कराकर नहीं ले गए है। उनके द्वारा दो माह बाद विदाई की बात कही गई है।

By Shobhit Kumar Edited By: Mohammed Ammar Thu, 20 Jun 2024 05:22 PM (IST)
देर रात बेटी के कमरे से आ रही थी आवाज़ें, परिजनों को हो गया शक- जब अंदर जाकर देखा तो शर्म से झुक गईं आंखें
देर रात बेटी के कमरे से आ रही थी आवाज़ें, परिजनों को हो गया शक

जागरण संवाददाता, संभल : हयातनगर थाना क्षेत्र के गांव में मंगलवार की रात को एक युवती के स्वजन ने बेटी को प्रेमी के साथ प्रेमालाप करते हुए पकड़ लिया, जिसके बाद दोनों पक्षों के लोगों के बीच पंचायत का दौर शुरू हो गया। बुधवार को पंचायत में प्रेमी युगल के निकाह की बात पर सहमति बनने के बाद दोनों का निकाह करा दिया गया।

यह भी पढ़ें : CM Yogi के आदेश नहीं मान रहे अफसर, यूपी के इस जिले में वाहनों पर नीली बत्ती लगाकर हनक दिखा रहे ये अधिकारी...

चोरी छिपे पहुंचा प्रेमिका के घर

थाना हयातनगर क्षेत्र के एक गांव निवासी युवक का गांव की ही युवती से काफी समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था। मंगलवार की रात को युवक चोरी छुपे अपनी प्रेमिका से मिलने के लिए उसके घर जा पहुंचा। जहां देर रात को आहट सुन स्वजन की आंख खुल गई और उन्होंने बेटी के कमरे में से किसी युवक की आवाज को सुनकर कमरे के दरवाजे को बाहर से बंद कर दिया। साथ ही युवक की पहचान कर उसे स्वजन को मामले की जानकारी दे दी।

पकड़े जाने के बाद कराया निकाह

यह भी पढ़ें : जिसे BJP समझ रही थी सपा की जल्दबाजी, असल में वो थी अखिलेश यादव की रणनीति; इस तरह बदल गया यूपी का सियासी समीकरण

प्रेमी युवक को युवती के स्वजन द्वारा पकड़े जाने के बाद दोनों पक्ष के लोग एकत्र हो गए और उनमें पंचायत का दौर शुरू हो गया। बुधवार की दोपहर तक दोनों पक्ष के बीच पंचायत का दौर चलता रहा, जिसमें दोनों पक्ष के लोगों की प्रेमी युगल के निकाह की बात पर सहमति बनी। बाद में युवक और युवती का निकाह करा दिया गया।

युवती के स्वजन ने बताया कि युवक के पकड़े जाने के बाद दोनों पक्ष के लोगों की पंचायत हुई, जिसमें प्रेमी युगल के निकाह की सहमति बन गई। दोनों का निकाह करा दिया गया है, लेकिन निकाह के बाद युवक पक्ष के लोग विदा कराकर नहीं ले गए है। उनके द्वारा दो माह बाद विदाई की बात कही गई है।