Move to Jagran APP

रात के अंधेरे में सक्रिय हो रहे खनन माफिया

एक बार फिर से जिले में अवैध खनन का कारोबार तेजी से शुरू हो गया है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 14 Oct 2019 05:48 PM (IST)Updated: Thu, 17 Oct 2019 05:58 AM (IST)
रात के अंधेरे में सक्रिय हो रहे खनन माफिया

शिकायतों के बाद भी नहीं रुक रहा अवैध खनन

loksabha election banner

जागरण संवाददाता, चन्दौसी: एक बार फिर से जिले में अवैध खनन का कारोबार तेजी से शुरू हो गया है। शाम होते ही कई जगह जेसीबी धरती का सीना चीरकर बालू निकालने में लग जाती हैं। रात के अंधेरे में अवैध खनन का कारोबार चलता है। सबसे अधिक बनियाठेर, बहजोई और कुढ़फतेहगढ़ क्षेत्र में खनन का कारोबार किया जा रहा है।

भाजपाइयों की शिकायत के बाद भी पुलिस व अन्य अधिकारी खनन माफियाओं को पकड़ने के लिए तैयार नहीं है। ऐसे में अब खुद भापजा नेता मौके पर पहुंचकर खनन करने वालों को पकड़ रहे हैं। पिछले पंद्रह के अंदर ही चार स्थानों से भाजपा नेताओं ने खनन करते पकड़ा है।

जिले में इस समय तेजी के साथ अवैध खनन का कारोबार चल रहा है। रात होते ही जेसीबी चलनी शुरू हो जाती है। हालत यह है कि खनन की शिकायत अधिकारियों से लेकर पुलिस तक तमाम लोग करते है, लेकिन इसके बाद खनन को रोकने के लिए कोई भी जहमत नहीं उठा रहा है। भाजपाई भी कई बार शिकायत कर चुके है। ऐसे में अब भाजपा नेताओं ने ही खुद मौके पर पहुंचकर खनन को रोकने का काम शुरू कर दिया। पिछले पंद्रह दिनों में भाजपा नेताओं ने तीन स्थानों पर जाकर अवैध खनन को रोका है। पंद्रह दिन पहले कुढ़फतेहगढ़ थाना क्षेत्र में भाजयुमो जिलाध्यक्ष ने खनन करते कुछ लोगों को पकड़ लिया था। इसके अलावा आटा, देवरखेड़ा समेत तीन स्थानों पर भाजपा नेताओं ने अवैध खनन मौके पर जाकर पकड़ा है। एसडीएम महेश प्रसाद दीक्षित ने बताया कि अवैध खनन नहीं होने दिया जाएगा। जब भी मुझसे से कोई शिकायत करता है तो पुलिस मौके पर भेजकर कार्रवाई करवाई जाती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.