Move to Jagran APP

कहकशा व शारिक ने रखा पहला रोजा, चेहरे पर दिख रही रौनक

कुरआन की तिलावत करते रहे। मोहम्मद शारिक का कहना कि पहला रोजा रखा है और बहुत ही ज्यादा खुश है परिवार वालों ने मना किया था लेकिन इसमें फिर भी रखा क्योंकि यह चाहता है रमजान अल्लाह ताला का बहुत ही बरकत वाला महीना है और बोला के इस महीने में मैं भी रोजे रखूंगा और नमाज भी पढ़ लूंगा बो

By JagranEdited By: Published: Sat, 18 May 2019 11:43 PM (IST)Updated: Sat, 18 May 2019 11:43 PM (IST)
कहकशा व शारिक ने रखा पहला रोजा, चेहरे पर दिख रही रौनक
कहकशा व शारिक ने रखा पहला रोजा, चेहरे पर दिख रही रौनक

सम्भल : रमजान माह में मासूम बच्चों ने पहला रोजा रखा। इनकी जिदगी का यह पहला रोजा है। तपती धूप की परवाह किए बिना नन्हे मुन्ने बच्चों ने रोजा रखा। अल्लाह और उसके रसूल की रजा हासिल करने के लिए भूख और प्यास की शिद्दत बर्दाश्त की।

loksabha election banner

ग्राम राजा का गालिब निवासी भूरा खां की छह साल की पुत्री कहकशा रानी और ग्राम लहरा कमगर निवासी 11 साल के मोहम्मद शारिक ने पहला रोजा रखा। कहकशा रमजानुल मुबारक के महीने का बेसब्री से इंतजार कर रहा था। रोजा रखने के साथ साथ मासूम बच्ची ने अपनी मां के साथ पांच वक्त की नमाज अदा की। वही 11 साल की शारिक ने रोजा रखा। खुदा की खुशनूदी हासिल करने के लिए भीषण गर्मी में भूख और प्यास को बर्दाश्त किया। पहला रोजा रखने पर घर में खुशी का माहौल रहा। बेटी के पहले रोजे पर घर में खास पकवान तैयार किए गए। इनके अलावा भी शहर में ऐसे अनेक बच्चे हैं, जिन्होंने जिदगी का पहला रोजा रखा और दिनभर इबादत भी की। ये बच्चे नमाज पढ़ने के साथ ही कुरआन की तिलावत करते रहे। मोहम्मद शारिक का कहना कि पहला रोजा रखा है और बहुत ही ज्यादा खुश है परिवार वालों ने मना किया था लेकिन इसमें फिर भी रखा क्योंकि यह चाहता है रमजान अल्लाह ताला का बहुत ही बरकत वाला महीना है और बोला के इस महीने में मैं भी रोजे रखूंगा और नमाज भी पढ़ लूंगा।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.