Move to Jagran APP

सौ लीटर तेल जब्त, 162 किलो रसगुल्ले किए नष्ट

चन्दौसी खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने जनपद में 18 स्थानों पर छापेमारी कर विभिन्न खाद्य पदार्थो के

By JagranEdited By: Published: Fri, 26 Mar 2021 12:22 AM (IST)Updated: Fri, 26 Mar 2021 12:22 AM (IST)
सौ लीटर तेल जब्त, 162 किलो रसगुल्ले किए नष्ट
सौ लीटर तेल जब्त, 162 किलो रसगुल्ले किए नष्ट

चन्दौसी: खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने जनपद में 18 स्थानों पर छापेमारी कर विभिन्न खाद्य पदार्थो के नमूने लेकर जांच को प्रयोगशाला भेजे हैं। इस दौरान टीम ने सौ लीटर सरसों को तेल जब्त किया और दुर्गंधयुक्त 162 किलोग्राम रसगुल्ले नष्ट कराए। छापेमारी से दुकानदारों में खलबली मची रही।

loksabha election banner

होली व दीपावली जैसे प्रमुख त्योहारों पर मिलावटखोर सक्रिय हो जाते है। जो मिलावटी खाद्य पदार्थ बेचकर लोगों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ करते है। इसीलिए खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम भी पिछले पांच दिन से पूरी तरह सक्रिय बनी हुई है। टीम ने मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी डा. पीके त्रिपाठी के नेतृत्व में गुरुवार को संभल के पंजू सराय में मुहम्मद फैसल के प्रतिष्ठान से मावा तथा हबीब स्वीटस से पेड़ा का नमूना लिया। टीम ने टेम्प्टेशन फूड से कोकोनट लडडू, पेस्ट्री, टेंम्प्टेशन ब्रांड आलू भुजिया, नमकीन, गुलाब मुखवास का नमूना लिया। कुढ़ फतेहगढ़ में सप्लायर नासिर से रसगुल्ले का नमूना लिया और दुर्गंधयुक्त 162 किलोग्राम रसगुल्ले नष्ट कराए। मुड़ियाखेड़ा में गिरवर की दुकान से सरसों के तेल का नमूना लिया और 100 लीटर सरसों का तेल जब्त किया। ग्राम हरिदासपुर में गंवा अनूपशहर रोड पर खाद्य आपूर्ति करने वाले दो वाहनों को रोकर जांच की गई। इस दौरान सप्लायर महाराज सिंह से मिर्च, हल्दी पाउडर, खाद्य रंग व मुनक्का का नमूना लिया गया। दूसरे सप्लायर अभिषेक से धनिया, आमचूर व मिर्च पाउडर, हींग गरम मसालेका नमूना लिया।

मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि यह मसाले अनूपशहर से गंवा के कारोबारियों को आपूर्ति किए जाने के उद्देश्य से लाए जा रहे थे। इस प्रकरण में फर्म व आपूर्ति करता को नोटिस भी जारी किए गए हैं। सभी नमूनों को जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा गया है। जांच रिपोर्ट आने के बाद नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। टीम में जनपद के सभी खाद्य सुरक्षा अधिकारी व मंडलीय खाद्य सुरक्षा अधिकारी शामिल रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.