Move to Jagran APP

फुटपाथ पर दुकान, सड़क पर जाम

बहजोई: नगर में पुलिस प्रशासन व नगर पालिका परिषद की ढुलमुल रवैया और राजनीतिक पहुंच के चलते दुकानदारो

By JagranEdited By: Published: Sun, 12 May 2019 11:37 PM (IST)Updated: Sun, 12 May 2019 11:37 PM (IST)
फुटपाथ पर दुकान, सड़क पर जाम
फुटपाथ पर दुकान, सड़क पर जाम

बहजोई: नगर में पुलिस प्रशासन व नगर पालिका परिषद की ढुलमुल रवैया और राजनीतिक पहुंच के चलते दुकानदारों ने अपनी दुकान का सामान भीतर से बाहर निकाल फुटपाथ से लेकर सड़क तक फैला दिया है। दुकान के आगे सामान रख अतिक्रमण कर लिया है। इस मार्ग से से गुजरने वाले लोगों को भारी परेशानी के साथ आए दिन लगने वाले जाम के झाम से दो-चार होना पड़ रहा है।

loksabha election banner

नगर के बर्तन बाजार, रेलवे रोड, नया बाजार चौक मार्ग सबसे व्यस्त मार्ग है जिनसे होकर पुलिस के अलावा सीएमओ, बीएसए, डीआईओएस की गाड़ियों के अलावा 108 एंबुलेंस होकर गुजरती है जिन्हें आए दिन फुटपाथ पर फल ठेले वालों अथवा दुकानदारों द्वारा अपनी दुकान का सामान रखे जाने से किए गए अतिक्रमण के चलते आए दिन जाम लग जाता है। उस जाम के झाम में उक्त अधिकारियों के साथ एम्बुलेंस गाड़यिों को दो-चार होना पड़ता है और उन्हें भारी परेशानी के साथ अपने गन्तव्य तक पहुंचने के लिए अधिक समय व्यतीत करना पड़ता है।

वहीं कांठ बाजार में आसपास के क्षेत्र से जुड़े दर्जनों गांव के लोग खरीदारी करने के लिए आते हैं। लेकिन उन्हें पैदल निकलने में भी परेशानी होती है। उनका कहना है कि दुकानदारों द्वारा अपने दुकानों का सामान फुटपाथ पार कर सड़क तक फैला दिए जाने से हुए अतिक्रमण को लेकर निकलना मुश्किल हो जाता है। कांठ बाजार में स्थित नगरपालिका परिषद के नाले-नालियों पर दुकानदारों द्वारा कब्जा कर दुकानें आगे बढ़ा ली गई हैं। नगरपालिका प्रशासन द्वारा सड़क पर जाम अतिक्रमण को हटवाने के लिए अतिक्रमण अभियान नहीं चलाया गया है जिससे अतिक्रमणकारियों के हौंसले बुलंद हो गए हैं। बताते हैं कि नगरपालिका प्रशासन अथवा पुलिस प्रशासनिक अधिकारी राजनैतिक दबाव के चलते कोई कार्यवाही करने से कतराते हैं। जिसका खमियाजा नागरिकों को भुगतना पड़ रहा है। वह जाम के झाम को झेलते हुए जैसे-तैसे निकलते हैं और वह सरकारी व्यवस्था को कोसते नजर आते हैं। स्थानीय नागरिकों का कहना है कि पहले इस बाजार में जीप, कार, टैक्टर-ट्राली आदि गुजर जाती थीं लेकिन अब उधर से रिक्शा गुजरना मुश्किल हो जाता है।

इनसेट-

नगर में अतिक्रमण की समस्या दिनों-दिन बढ़ती जा रही है। बाजारों में मुख्य मार्ग से गुजरना मुश्किल भरा काम हो गया है। पुलिस प्रशासन व नगर पालिका इस तरफ ध्यान नहीं दे रही है।

लालू वाष्र्णेय, बहजोई

कोट-

बाजार में दुकानदारों द्वारा दुकानों के आगे रखे गए सामान से अतिक्रमण अधिक हो जाने के कारण सड़क की चौड़ाई कम हो गई है। उधर से गुजरना अब हर किसी के बस के बात नहीं रही हैं।

अमित कुमार कल्लू, बहजोई

कोट-

रेलवे रोड पर डिवाईडर बनने से ठेले वालों व सब्जी विक्रेताओं द्वारा अतिक्रमण को बल मिला है। डिवाइडर के एक ओर से वाहनों को गुजारना अपने आप में टेढ़ी खीर है।

दुषंयत वाष्र्णेय, बहजोई

कोट-

पालिका प्रशासन व पुलिस प्रशासन की ढुलमुल नीति के चलते जहां अतिक्रमण कारियों के हौंसले बुलंद है वही आमजन को सड़क पर से गुजरना सबब बन कर रह गया है।

खेमसिंह राणा, चौपा शोभापुर

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.