Move to Jagran APP

तोल न होने पर एसडीएम ने केंद्र प्रभारी को लगाई फटकार

जागरण संवाददाता चन्दौसी एसडीएम ने मंडी स्थित धान क्रय केंद्रों का निरीक्षण किया। मौके पर

By JagranEdited By: Published: Tue, 17 Nov 2020 11:31 PM (IST)Updated: Tue, 17 Nov 2020 11:31 PM (IST)
तोल न होने पर एसडीएम ने केंद्र प्रभारी को लगाई फटकार
तोल न होने पर एसडीएम ने केंद्र प्रभारी को लगाई फटकार

जागरण संवाददाता, चन्दौसी: एसडीएम ने मंडी स्थित धान क्रय केंद्रों का निरीक्षण किया। मौके पर धान तोल बंद देखकर एसडीएम ने केंद्र प्रभारी को कड़ी फटकार लगाई और तोल शुरु करने के निर्देश दिए। एसडीएम के निर्देश के बाद केंद्र प्रभारी ने धान की तौल शुरु कराई। साथ ही एक क्रय केंद्र पर लक्ष्य पूरा होने पर केंद्र प्रभारी की पीठ थपथपाई।

loksabha election banner

मंगलवार की सुबह 10 बजे एसडीएम महेश प्रसाद दीक्षित मंडी समिति पहुंचे। जहां सबसे पहले आरएफसी क्रय केंद्र पर जाकर बंद पडे़ केंद्र को देखकर नाराजगी जताई और केंद्र प्रभारी राजकुमार से जानकारी ली। उसने बताया कि 20 हजार क्विटल का लक्ष्य मिला था जो पूरा कर लिया गया है। आगे भी किसानों से 31 जनवरी तक खरीद जारी रहेगी। लक्ष्य पूरा करने पर एसडीएम ने सबसे पहले लक्ष्य पूरा करने पर केंद्र प्रभारी की पीठ थपथपाई। उसके बाद एसएफसी क्रय केंद्र पर पहुंचे। जहां लक्ष्य के बारे में जानकारी की तो केंद्र प्रभारी ने 13 हजार क्विटल धान खरीदने व शीघ्र ही लक्ष्य पूरा करने की बात कही। उसके बाद नेफिड क्रय केंद्र पर पहुंचे तो बारदाने न होने की बात सामने आई। शीघ्र लक्ष्य पूरा करने को एसडीएम ने कर्मचारियों को निर्देशित किया। उसके बाद पीसीएफ क्रय केंद्र पर पहुंचे। जहां पर धान क्रय केंद्र पर धान से भरी ट्रालियां खड़ी थी, लेकिन तोल नहीं हो रही थी, जिससे किसान परेशान घूम रहे है। किसानों की शिकायत पर एसडीएम ने केंद्र प्रभारी को फटकार लगाई और धान तोल लगातार जारी रखने के निर्देश दिए। एसडीएम ने कहा कि किसानों का धान मानक के अनुसार ही खरीदा जाए। किसान को जिस दिन का समय दिया जाए उसी दिन ही तोल की जाए। एसडीएम ने बताया कि निरीक्षण में सबकुछ सही मिला एक ने अपना लक्ष्य पूरा कर लिया है, बाकी केंद्र भी जल्द ही लक्ष्य पूरा कर लेगें। एक केंद्र पर तोल नहीं की जा रही थी वहां तोल शुरु कर दी गई है। जनपद में लक्ष्य का 66 फीसदी धान खरीदा गया

चन्दौसी: धान खरीद हुए करीब डेढ़ माह हो गया है। शुरुआत में धान की खरीद कछुआ चाल से हो रही थी, लेकिन जैसे जैसे समय आगे बढ़ा तो धान खरीद में भी तेजी आई। जनपद के लिए धान खरीद का लक्ष्य 69.500 मीट्रिक टन निर्धारित किया गया था। अब तक जनपद में लक्ष्य का 66 फीसदी धान खरीद लिया गया है। जबकि अभी धान खरीद करीब ढाई माह तक होनी है। ऐसे में जनपद धान खरीद का लक्ष्य आसानी से हासिल कर लेगा। डिप्टी आरएमओ विजेता सिंह ने बताया कि जिस तरह से टोकन बंटे हए और समय भी काफी है। इसको देखते हुए लक्ष्य आसानी से हासिल कर लिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.