Move to Jagran APP

फोटो-52-मोहम्मदपुर टांडा में बन रहे थे अवैध शस्त्र, एक गिरफ्तार

सम्भल कोतवाली पुलिस ने अवैध शस्त्र फैक्ट्री का भंडाफोड़ करने में सफलता हासिल की है। पुलिस ने मौके से बने-अधबने 21 तमंचे व 35 कारतूस बरामद किए हैं। पुलिस ने एक आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है जबकि दूसरा मौका पाकर फरार हो गया। पूछताछ में आरोपित में चुनाव में असलहे खपाने की बात स्वीकार की है। आरोपित का चालान कर दिया गया है। लोकसभा चुनाव की घोषणा होने

By JagranEdited By: Published: Mon, 08 Apr 2019 06:23 PM (IST)Updated: Mon, 08 Apr 2019 06:23 PM (IST)
फोटो-52-मोहम्मदपुर टांडा में बन रहे थे अवैध शस्त्र, एक गिरफ्तार
फोटो-52-मोहम्मदपुर टांडा में बन रहे थे अवैध शस्त्र, एक गिरफ्तार

बने-अधबने 21 तमंचे व 35 कारतूस बरामद

loksabha election banner

जागरण संवाददाता, बहजोई : चुनावों में खपाने के लिए मोहम्मदपुर टांडा गांव में अवैध शस्त्र बनाए जा रहे थे। पुलिस ने दबिश देकर मौके से एक आरोपित को दबोच लिया। दूसरा मौका पाकर फरार हो गया। वहां से बने-अधबने 21 तमंचे व 35 कारतूस बरामद हुए हैं। पूछताछ में आरोपित में चुनाव में असलहे खपाने की बात स्वीकार की है।

लोकसभा चुनाव की घोषणा होने के साथ ही जिले में होने वाले अवैध शस्त्र के कारोबार की पोल खुलने लगी है। लगातार अवैध शस्त्र फैक्ट्रियां पकड़ी जा रही हैं। अब सम्भल कोतवाली पुलिस ने अवैध शस्त्र फैक्ट्री का खुलासा किया है। कोतवाल धर्मपाल सिंह को सूचना मिली कि करेली रोड स्थित मोहम्मदपुर टांडा गांव में अवैध शस्त्र फैक्ट्री चल रही है। जिस पर पुलिस ने गांव जाकर एक मकान में दबिश दी। पुलिस को देखकर एक युवक तो फरार हो गया, जबकि दूसरा हत्थे चढ़ गया। पुलिस ने मौके से करीब 21 बने-अधबने तमंचे, रायफल व 35 कारतूस के साथ ही शस्त्र बनाने के उपकरण बरामद कर लिए। इसका खुलासा करते हुए एसपी यमुना प्रसाद ने बताया कि पकड़ा गया आरोपी नखासा थाना क्षेत्र के मुहल्ला खग्गू सराय निवासी मुस्तकीम है। वह लंबे समय से अवैध असलहे बनाने का काम रहा है। एसपी के अनुसार पूछताछ में उसने बताया कि चुनाव के वक्त इन असलहों की डिमांड बढ़ जाती है। आर्डर मिलने के बाद यह लोग असलहे तैयार करते हैं। तमंचा पांच व बंदूक दस हजार रुपये में बेंचते हैं। वहीं रायफल आसानी से करीब 15 हजार तक में बिक जाती है। एसपी ने बताया कि आरोपित का चालान कर दिया गया है। जबकि दूसरे की तलाश की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.