Move to Jagran APP

Sambhal में अवैध प्रेम कहानी का अंत, मार्च में पत्नी की हत्या करके शव घर में दफनाया, भाई ने भी खून से रंगे हाथ

Husband Murdered Wife अवैध प्रेम संबंध के शक में पति ने अपनी पत्नी की हत्या कर दी और शव को घर के आंगन में ही दफन कर दिया। मार्च में अंजाम दिए गए इस कूकृत्य में महिला के भाई ने भी साथ दिया।

By Jagran NewsEdited By: Samanvay PandeyPublished: Fri, 07 Oct 2022 07:33 AM (IST)Updated: Fri, 07 Oct 2022 07:33 AM (IST)
Sambhal में अवैध प्रेम कहानी का अंत, मार्च में पत्नी की हत्या करके शव घर में दफनाया, भाई ने भी खून से रंगे हाथ
Husband Murdered Wife : प्रेम संबंध होने के शक में विवाहिता की हत्या कर शव दफनाया

जागरण संवाददाता, संभल। Husband Murdered Wife : अवैध प्रेम संबंध के शक में पति ने अपनी पत्नी की हत्या कर दी और शव को घर के आंगन में ही दफन कर दिया। मार्च में अंजाम दिए गए इस कूकृत्य में महिला के भाई ने भी साथ दिया। सात महीने बाद रुपये के बंटवारे को लेकर भाइयों में हुए विवाद में अब मामला उजागर हुआ है।

loksabha election banner

महिला के भाई ने भी बहन के खून से रंगे हाथ

मामला उत्तर प्रदेश के संभल जिले के रजपुरा क्षेत्र का है। महिला के भाई और पति ने प्रेम संबंध होने के शक में मार्च में हत्या कर दी थी। हत्या के बाद शव को घर के आंगन में दफना दिया। ससुराल और मायके वालों को मामले की जानकारी होने के बाद भी पुलिस तक यह सूचना नहीं पहुंची।

पुलिस ने कंकाल बरामद कर परीक्षण के लिए भेजा

अब रुपये के बंटवारे को लेकर दो भाइयों के बीच विवाद हुआ तो भेद खुल गया। मामला पुलिस तक पहुंचा। गुुरुवार को सीओ की मौजूदगी में पुलिस ने घर के आंगन से महिला के शव के कंकाल बरामद किए। चार आरोपितों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर पति व उसके भाई को हिरासत में ले लिया गया है। कंकाल को डीएनए परीक्षण के लिए भेजा गया है।

मायके वालों को प्रेम संबंध की कहानी बताकर बनाई हत्या की योजना

थाना रजपुरा क्षेत्र के गांव सिकंदरपुर खागी निवासी प्रमोद को अपनी पत्नी सरोज पर शक था कि उसका किसी से प्रेम प्रसंग चल रहा है। इसी के चलते आए दिन पति पत्नी के बीच विवाद होता रहता था। इस मामले की चर्चा गांव के लोगों के बीच भी होने लगी। प्रमोद ने यह जानकारी पत्नी के मायके वालों को दी और सरोज की हत्या करने की योजना बना ली।

ट्रैक्टर की रकम के बंटवारे को लेकर हुआ विवाद

मार्च में पति ने अपने भाई और सालों के साथ मिलकर पत्नी की हत्या कर दी। घटना की जानकारी किसी को न लगे इसके लिए शव को घर के आंगन में ही दफना दिया। प्रमोद के पिता रमेश ने कुछ दिन पहले अपने पुराने ट्रैक्टर को 1.5 लाख रुपये में बेचा था। जिसके बंटवारे में छोटे भाई बंटी के लिए 50 हजार रुपये की रकम तय की गई थी।

देवर ने सात महीने बाद पुलिस को बता दी पूरी कहानी

लगातार कई दिनों तक बंटी अपने भाइयों से हिस्से की रकम की मांग करता रहा, लेकिन बंटी को रुपये नहीं दिए तो इसी बात से नाराज होकर बंटी ने गुरुवार की सुबह थाने पहुंचकर पुलिस को सरोज की हत्या करने और शव को दफनाने की जानकारी दी। जानकारी मिलते ही सीओ आलोक सिद्धू थाना पुलिस के साथ प्रमोद के घर पहुंच गए और बंटी से स्थान की जानकारी करके खोदाई करानी शुरू कर दी।

पुलिस ने पति समेत दो को किया गिरफ्तार

खोदाई के दौरान पुलिस को कंकाल मिल गए। एसपी चक्रेश मिश्र ने बताया कि कंकाल को डीएनए परीक्षण के लिए भेजा गया है। पति प्रमोद इसके बाद शिशुपाल निवासी सिकंदरपुर खागी और विवाहिता के भाई उमेश और वीरेश निवासी शाहजानाबाद थाना रजपुरा के खिलाफ प्राथमिकी पंजीकृत कर प्रमोद और शिशुपाल को गिरफ्तार कर लिया है। अन्य की तलाश में दबिश दी जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.