Move to Jagran APP

खराद का काम करने वाले के बेटे ने इंटर में किया जिला टॉप

चन्दौसी विलक्षण प्रतिभा किसी की मोहताज नहीं होती है। ऐसा ही कारनामा किया है इंटरमीडिएट

By JagranEdited By: Published: Sun, 28 Jun 2020 12:27 AM (IST)Updated: Sun, 28 Jun 2020 06:07 AM (IST)
खराद का काम करने वाले के बेटे ने इंटर में किया जिला टॉप

चन्दौसी: विलक्षण प्रतिभा किसी की मोहताज नहीं होती है। ऐसा ही कारनामा किया है इंटरमीडिएट की परीक्षा में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले मुहम्मद कैफ ने। कैफ के पिता की खराद मशीन की दुकान है। इसी के सहारे से अपने बेटे को इस मुकाम तक लेकर पहुंचे। बेटे ने भी पिता का नाम रोशन करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी और आज पूरे जनपद में शहर व माता पिता का नाम रोशन किया है।

loksabha election banner

मुहल्ला कुरैशियान निवासी रईस अहमद की पथरा मोड़ पर खराद मशीन लगी हुई है। किराये की दुकान में वह मोटर के पंखों की खराद आदि करके किसी तरह अपने परिवार का पालन पोषण करता आ रहा है। रईस अहमद पर एक बेटी शिफानूर व एक बेटा मुहम्मद कैफ है। मुहम्मद कैफ शहर के एफआर इंटर कालेज में इंटरमीडिएट का छात्र है। जबकि बेटी कक्षा पांच की छात्रा है। रईस अहमद का सपना है कि वह अपनी दोनों संतानों को उच्च शिक्षित कराकर अच्छी सर्विस कराए। इसके लिए वह काफी परिश्रम भी करता है। सुबह घर से निकलकर देर शाम घर आता है, लेकिन बच्चों की पढ़ाई में कोई कोर कसर नहीं छोड़ता है। इसका परिणाम भी शनिवार को उसमें देखने को मिला जब इंटरमीडिएट का परीक्षाफल आया और उसने 87.80 प्रतिशत अंक प्राप्त करके जनपद में प्रथम स्थान प्राप्त किया। उसने हाईस्कूल की परीक्षा भी 75 प्रतिशत अंकों के साथ उत्तीर्ण की थी। मुहम्मद कैफ ने बताया कि वह कोचिग के अलावा नियमित रूप से छह घंटे पढ़ाई करता था। वह भविष्य में डाक्टर बनकर गरीब व असहायों की सेवा करना चाहता है। अपने युवाओं साथियों के लिए मुहम्मद कैफ का कहना है कि कड़ परिश्रम करना से सफलता अवश्य कदम चूमती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.