Move to Jagran APP

पंचायत चुनाव में असामाजिक तत्वों पर प्रशासन की रहेगी पैनी नजर

कलक्ट्रेट सभागार में डीएम संजीव रंजन ने कहा कि जिले में कोई जुलूस या सभा बिना उप जिला मजिस्ट्रेट की अनुमति के आयोजित नहीं होगी। साथ ही कोविड-19 का संक्रमण रोकने के लिए शारीरिक दूरी मास्क लगाने और हैंड वॉश के अलावा सैनिटाइजिग की व्यवस्था करना अनिवार्य होगा।

By JagranEdited By: Published: Sat, 03 Apr 2021 11:21 PM (IST)Updated: Sat, 03 Apr 2021 11:21 PM (IST)
पंचायत चुनाव में असामाजिक तत्वों पर प्रशासन की रहेगी पैनी नजर
पंचायत चुनाव में असामाजिक तत्वों पर प्रशासन की रहेगी पैनी नजर

सम्भल, जेएनएन: डीएम ने पंचायत चुनावों की तैयारियों को लेकर शनिवार को बैठक की। इस दौरान सभी एसडीएम, खंड विकास अधिकारियों को अतिसंवेदनशील बूथों का निरीक्षण कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। साथ ही चुनाव को शांतिपूर्वक संपन्न कराने के अलावा गांव में किसी भी तरह की अफवाह फैलाने, डराने धमकाने की सूचना के लिए लोगों को जागरूक करने की हिदायत दी।

loksabha election banner

कलक्ट्रेट सभागार में डीएम संजीव रंजन ने कहा कि जिले में कोई जुलूस या सभा बिना उप जिला मजिस्ट्रेट की अनुमति के आयोजित नहीं होगी। साथ ही कोविड-19 का संक्रमण रोकने के लिए शारीरिक दूरी, मास्क लगाने और हैंड वॉश के अलावा सैनिटाइजिग की व्यवस्था करना अनिवार्य होगा। उन्होंने सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि रूट प्लान और वाहन व्यवस्था को जल्द से जल्द सुनिश्चित करते हुए इसकी रिपोर्ट प्रस्तुत करें। इसके अलावा उन्होंने सभी खंड विकास अधिकारियों को प्रत्येक मतदान केंद्र पर शौचालय, विद्युतीकरण, पेयजल, साफ-सफाई आदि के सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। सभी एसडीएम से कहा कि उनके क्षेत्र में हरसंभव आदर्श आचार संहिता का पालन किया जाए। पोस्टर, बैनर इत्यादि शासकीय भवनों पर न लगाए जाएं। सोशल मीडिया पर भी रखें नजर

उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर किसी भी भड़काऊ पोस्ट या धार्मिक भावनाओं को भड़काने से प्रेरित न होने पाएं। इसके लिए लोगों को जागरूक करें और चेतावनी भी जारी करें। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी उमेश कुमार त्यागी, एडीएम केके अवस्थी, एसडीएम दीपेंद्र यादव, महेश प्रसाद दीक्षित, प्रेमचंद यादव, जिला सूचना अधिकारी बृजेश कुमार आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.