Move to Jagran APP

वाराणसी में चुनाव ड्यूटी पर गए संभल के होमगार्ड की मृत्यु

गांव रफीपुर के वीरपाल सिंह होमगार्ड में कार्यरत थे तीसरे चरण का चुनाव संपन्न होने के बाद नौ मई को वह कंपनी नंबर चार के अंतर्गत अन्य जिलों में चुनाव ड्यूटी पर गए थे। सातवें चरण के अंतर्गत वाराणसी जिले में उनकी ड्यूटी लगी हुई थी। जिला मुख्यालय वाराणसी से रवाना हुई पोलिंग पार्टियों के अंतर्गत विधानसभा शिवपुर के बूथ संख्या 141 बुद्ध पब्लिक स्कूल लोहटा में ड्यूटी पर पहुंचे

By Shiv Narayan Edited By: Mohammed Ammar Fri, 31 May 2024 10:02 PM (IST)
वाराणसी में चुनाव ड्यूटी पर गए संभल के होमगार्ड की मृत्यु

संवाद सहयोगी, जागरण, बहजोई : तीसरे चरण का चुनाव संपन्न होने के बाद अपने घर से चुनाव ड्यूटी के लिए रवाना हुए संभल जिले के होमगार्ड की वाराणसी में एक बूथ पर हालत बिगड़ी और नजदीकी सीएचसी में हृदय गति रुकने से मृत्यु हो गई। कंपनी कमांडर की ओर से स्वजन को सूचित किया गया, जिसके बाद वह वाराणसी के लिए रवाना हो गए।

बहजोई थाना क्षेत्र के गांव रफीपुर के वीरपाल सिंह होमगार्ड में कार्यरत थे और तीसरे चरण का चुनाव संपन्न होने के बाद नौ मई को वह कंपनी नंबर चार के अंतर्गत अन्य जिलों में चुनाव ड्यूटी पर गए थे। सातवें चरण के अंतर्गत वाराणसी जिले में उनकी ड्यूटी लगी हुई थी, जहां जिला मुख्यालय वाराणसी से रवाना हुई पोलिंग पार्टियों के अंतर्गत विधानसभा शिवपुर के बूथ संख्या 141 बुद्ध पब्लिक स्कूल लोहटा में ड्यूटी पर पहुंचे।

घटना तकरीबन 4:30 की है जब मतदान कार्मिक अपनी व्यवस्थाओं को ठीक कर रहे थे तभी वह स्कूल में ही बैठे हुए थे कि अचानक उन्हें घबराहट होने लगी और बेहोशी की हालत में आ गए।

जहां एंबुलेंस के जरिए उन्हें तत्काल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र काशी विद्यापीठ में ले जाया गया, जहां कुछ समय तक उनका उपचार शुरू हुआ और उसके कुछ समय बाद मृत्यु हो गई। तत्काल वाराणसी प्रशासन ने इसकी सूचना होमगार्ड कंपनी कमांडर बहजोई प्रेम बाबू वर्मा को दी, जिन्होंने उनके बेटे राजेश यादव को सूचित किया।

मृतक के बेटे ने बताया कि सूचना के आधार पर वह परिवार के अन्य सदस्यों के साथ वाराणसी जा रहे हैं, जहां पूरी जानकारी की जाएगी, उसके बाद ही स्थिति स्पष्ट होगी। फिलहाल मृत्यु की सूचना मिली है।