Move to Jagran APP

EID 2024: ईद को लेकर प्रशासन अलर्ट, नमाज के लिए दस सेक्टर में बांटा संभल; तैनात किए मजिस्ट्रेट

Eid 2024 गुरुवार को ईद का पर्व मनाया जाएगा और इसके लिए प्रशासन की ओर से तैयारियां की जा रही हैं जिससे क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनी रहे। क्योंकि इस मौके पर लोग मस्जिदों के साथ साथ ईदगाह में भी नमाज पढ़ने के लिए जाते हैं और इस कारण वहां पर सैकड़ों की संख्या में लोगों की भीड़ नमाज के दौरान होती है।

By Shobhit Kumar Edited By: Swati Singh Published: Wed, 10 Apr 2024 05:46 PM (IST)Updated: Wed, 10 Apr 2024 05:46 PM (IST)
ईद को लेकर प्रशासन अलर्ट, नमाज के लिए दस सेक्टर में बांटा संभल

जागरण संवाददाता, संभल। ईद के मौके पर नमाज को शांति पूर्ण रूप से संपन्न कराने के लिए प्रशासन की ओर से तहसील क्षेत्र को 10 सेक्टर में बांटकर वहां अधिकारियों को तैनात किया गया है। इसके साथ ही पांच अधिकारियों को अलग अलग स्थान के लिए रिजर्व किया गया है, जिससे क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनी रहे और कहीं पर भी कोई विवाद की स्थिति न बन सके।

loksabha election banner

गुरुवार को ईद का पर्व मनाया जाएगा और इसके लिए प्रशासन की ओर से तैयारियां की जा रही हैं, जिससे क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनी रहे। क्योंकि इस मौके पर लोग मस्जिदों के साथ साथ ईदगाह में भी नमाज पढ़ने के लिए जाते हैं और इस कारण वहां पर सैकड़ों की संख्या में लोगों की भीड़ नमाज के दौरान होती है।

सुरक्षा को देखते हुए 10 सेक्टर में बांटा

नमाज को देखते हुए वहां पर शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रशासन की ओर से तहसील क्षेत्र को 10 सेक्टर में बांटते हुए वहां पर अधिकारियों को मजिस्ट्रेट के रूप में तैनात किया गया है।

इनकी की गई पोस्टिंग

एसडीएम विनय कुमार मिश्र ने बताया कि तहसीलदार रवि सोनकर को कमलपुर सराय स्थित ईदगाह में सामने की ओर, नायब तहसीलदार अनुज कुमार को ईदगाह के बायीं ओर, नायब तहसीलदार सतेंद्र सिंह को ईदगाह के पीछे की ओर, चकबंदी अधिकारी संभल को ईदगाह के दायीं ओर, श्रम प्रवर्तन अधिकारी संभल को संभल ब्लाक क्षेत्र, बीडीओ संभल को ब्लाक पवांसा क्षेत्र, नायब तहसीलदार अरविंद कुमार को नगर पंचायत सिरसी क्षेत्र, सहायक चकबंदी अधिकारी फकीर लाल शाह को जामा मस्जिद के सामने मैदान में, खाद्य सुरक्षा अधिकारी नगर को नखासा थाना क्षेत्र में, एडीओ पंचायत असमोली को ब्लाक असमोली क्षेत्र के लिए मजिस्ट्रेट बनाकर तैनात किया है।

इनकी यहां हुई पोस्टिंग

जबकि बीडीओ असमोली को ब्लाक पवांसा पर रिजर्व, पशु चिकित्साधिकारी संभल को थाना असमोली में, खंड शिक्षाधिकारी संभल को थाना नखासा में, एडीओ पंचायत संभल को कोतवाली संभल तथा एडीओ पंचायत पवांसा को थाना हयातनगर में रिजर्व किया है। एसडीएम ने सभी मजिस्ट्रेटों को क्षेत्र में शांति व्यवस्थ बनाए रखने के निर्देश दिए हैं, जिससे कही पर भी कोई विवाद की स्थिति उत्पन्न न हो सके।

यह भी पढ़ें: Eid-Ul-Fitr 2024: इस तरह से मनाया जाता है ईद-उल-फितर, जानिए इससे जुड़ी महत्वपूर्ण बातें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.