Move to Jagran APP

अस्पताल में डॉक्टर न मिलने पर भड़कीं राज्यमंत्री

राज्यमंत्री ने शनिवार को चन्दौसी के संयुक्त चिकित्सालय का औचख निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान डॉक्टरों की तैनाती कम मिलने पर वह भड़क गई। उन्होंने तत्काल सीएमओ को फोन कर मौके पर बुला लिया। सीएमओ से अस्पताल में अतिरिक्त डॉक्टर की तैनाती करने के निर्देश दिए। मरीजों का हाल जाना और डॉक्टरों से सभी मरीजों का उपचार कराने के निर्देश दिए। अस्पताल की साफ-सफाई देखकर सीएमओ संतुष्ट नजर आई। चन्दौसी के संयुक्त चिकित्सालय में राज्यमंत्री गुलाब देवी शनिवार को दोपहर निरीक्षण करने के लिए पहुंच गई। उन्होंने सबसे पहले नेत्र चिकित्सक के कक्ष में जाकर देखा। नेत्र चिकित्सक एक बजे तक लगभग

By JagranEdited By: Published: Sun, 16 Sep 2018 12:22 AM (IST)Updated: Sun, 16 Sep 2018 12:22 AM (IST)
अस्पताल में डॉक्टर न मिलने पर भड़कीं राज्यमंत्री

चन्दौसी : राज्यमंत्री ने शनिवार को संयुक्त चिकित्सालय का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान डॉक्टरों की तैनाती कम मिलने पर वह भड़क गई। उन्होंने तत्काल सीएमओ को फोन कर मौके पर बुला लिया। सीएमओ से अस्पताल में अतिरिक्त डॉक्टर की तैनाती करने के निर्देश दिए। मरीजों का हाल जाना और डॉक्टरों से सभी मरीजों का उपचार कराने के निर्देश दिए। अस्पताल में सफाई व्यवस्था देखकर सीएमओ संतुष्ट नजर आई।

loksabha election banner

शनिवार को दोपहर संयुक्त चिकित्सालय में राज्यमंत्री गुलाब देवी निरीक्षण करने के लिए पहुंच गई। उन्होंने सबसे पहले नेत्र चिकित्सक के कक्ष में जाकर देखा। नेत्र चिकित्सक एक बजे तक लगभग 80 मरीजों को देख चुके थे। उनके कार्य से संतुष्ट होने के बाद मंत्री दूसरे कक्ष में पहुंची। यहां महिला डॉक्टर को सामान्य मरीजों का उपचार करते हुए देखकर वह भड़क गई। ओपीडी में बैठने का कारण जाना तो डॉक्टर ने कहा कि ओपीडी में डॉक्टरों की कमी होने के चलते मुझे यहां बैठाया गया है। इसके बाद उन्होंने सीएमओ अमिता ¨सह को फोन करके शिकायत दर्ज कराई जब उन्हें पता चला कि सीएमओ चन्दौसी में है तो उन्होंने सीएमओ को अस्पताल में बुला लिया। इसके बाद मंत्री ने पूरे अस्पताल का निरीक्षण किया। सीएमओ से कहा कि अस्पताल में डॉक्टर क्यों नहीं है। सीएमओ ने कहा कि डॉक्टरों की कमी के चलते दिक्कत आ रही है। यह सुनकर मंत्री बोली कि शासन को पत्र लिखो, हम भी पत्र लिखकर डॉक्टर की मांग करते हैं। तब तक अस्पताल में कहीं से डॉक्टर की तैनाती करो। लगभग आधा घंटे तक राज्यमंत्री ने कमरे में बैठकर सीएमओ से बात की। इनसेट-

अस्पताल में नहीं थी एंटी रेबीज वैक्सीन

चन्दौसी : जिस समय राज्यमंत्री गुलाब देवी अस्पताल का निरीक्षण कर रही थी। उसके कुछ देर पहले ही अस्पताल में एंटी रैबीज वैक्सीन खत्म हो गई थी। कुछ मरीज इंजेक्शन लगवाने के लिए खड़े हुए थे। निरीक्षण के दौरान मंत्री दवाई वितरण कक्ष में भी पहुंची। जब मरीजों ने बताया कि अस्पताल में एंटी रेबीज वैक्सीन नहीं है तो वह उस कक्ष में भी पहुंच गई। पता करने के बाद उन्होंने तत्काल दूसरे अस्पताल से वैक्सीन मंगाने के निर्देश दिए। सीएमओ ने कहा कि जिला अस्पताल से वैक्सीन मंगाई जा रही है। एक दो दिन में जिले में और भी वैक्सीन पहुंच जाएगी।

इनसेट-

अगर किसी महिला को हुई दिक्कत, तो नहीं बचा पाएगा कोई भी

चन्दौसी : महिला डॉक्टर को ओपीडी में मरीजों को देखते हुए मंत्री गुस्से में नजर आई। उन्होंने कहा कि प्रसव कराने आने वाली महिलाओं को कोई भी परेशानी नहीं होनी चाहिए। अगर किसी भी महिला को कोई दिक्कत हुई तो आप बुरी तरह फंस जाएंगी। कोई भी बचा नहीं पाएगा। अगर वहां पर कोई काम नहीं है तभी ओपीडी में आकर मरीजों का उपचार करना।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.