Move to Jagran APP

पटाखे जलाने से पहले रखें लोग ख्याल वरना हो सकता है बड़ा हादसा

देता है। घटना की सूचना के बाद तुरन्त घटना स्थल के लिए निकलने के बाबजूद गाड़िया समय से नहीं पहुंच पाती हैं। ऐसे में आतिशबाजी छोड़ने में नगरवासियों को बेहद सावधानी बरतनी होगी क्योंकि जरा सी चूक कहीं बड़े हादसे में तब्दील न हो जाये। प्रभारी निरीक्षक अमित कुमार ने नागरिकों से तेज आवाज वाले पटाखों से बचने एवं सावधानी पूर्वक आतिशबाजी छोड़ने की अपील करते हुए कहा कि वह दीपावली पूजन उपरान्त बच्चों द्वारा आतिशबाजी छोड़ते समय परिजन विशेष ध्यान रखें कि बच्चा सावधानी पूर्वक ही आतिशबाजी छोड़े। वहीं उन्होंने आतिशबाजी बिक्री करने वाले दुकानदारों से अपील करते हुए कहा कि निधररित मैदान में ही दुकानें लगायें। गली मौहल्लों में जगह-जगह आतिशबाजी न बेचे।

By JagranEdited By: Published: Sun, 04 Nov 2018 11:00 PM (IST)Updated: Sun, 04 Nov 2018 11:00 PM (IST)
पटाखे जलाने से पहले रखें लोग ख्याल वरना हो सकता है बड़ा हादसा

बहजोई: आप दीवाली पर आतिशबाजी करने जा रहे हैं, तो हादसे के बारे में भी सोच लीजिए आपकी मामूली लापरवाही नगर में बड़े हादसे का कारण बन सकती है आग लगने पर तंग गलियों में दमकल वाहन भी बुझाने नहीं आ सकेंगे।

loksabha election banner

नगर की जनसंख्या लगभग चालीस हजार है। नगर बसाने के समय बहजोई नगरपालिका परिषद ने आग से बचने के तमाम हाइड्रेन्टस लगाये थे। लेकिन रखरखाव के अभाव में अधिकांशत: साधन बेकार हो गये हैं। अग्निशमन अधिकारियों के सामने आग की घटनाओं पर काबू करना एक बड़ी चुनौती बन गई है। आग बुझाने की गाड़ियां गलियों में नहीं जा पाती हैं रही-सही कसर मगर का खराब ट्रैफिक पूरा कर देता है। घटना की सूचना के बाद तुरन्त घटना स्थल के लिए निकलने के बाबजूद गाड़िया समय से नहीं पहुंच पाती हैं। ऐसे में आतिशबाजी छोड़ने में नगरवासियों को बेहद सावधानी बरतनी होगी क्योंकि जरा सी चूक कहीं बड़े हादसे में तब्दील न हो जाये। प्रभारी निरीक्षक अमित कुमार ने नागरिकों से तेज आवाज वाले पटाखों से बचने एवं सावधानी पूर्वक आतिशबाजी छोड़ने की अपील करते हुए कहा कि वह दीपावली पूजन उपरान्त बच्चों द्वारा आतिशबाजी छोड़ते समय परिजन विशेष ध्यान रखें कि बच्चा सावधानी पूर्वक ही आतिशबाजी छोड़े। वहीं उन्होंने आतिशबाजी बिक्री करने वाले दुकानदारों से अपील करते हुए कहा कि निर्धारित मैदान में ही दुकानें लगायें। गली मुहल्लों में जगह-जगह आतिशबाजी न बेचे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.