Move to Jagran APP

चीनी मिल को लेकर आमने-सामने आए किसान

जहां भाकियू के बैनर तले कुछ किसानों सोमवार को चीनी मिल के खिलाफ आंदोलित थे तो कुछ किसानों ने चीनी मिल के पक्ष में आकर धरना शुरू कर दिया। भाकियू नेताओं ने चीनी मिल प्रशासन को मौके पर बुलाया तो समर्थन में आए किसान उनके साथ में भाकियू के धरने पर पहुंच गए। उन्होंने भाकियू नेताओं पर गंभीर आरोप लगाए तो हंगामा हो गया। गाली गलौज हो गई। किसानों के दोनों गुट आमने-सामने आ गए। किसी तरह पुलिस ने दोनों गुटों के बीच में आकर किसानों को शांत किया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Feb 2019 11:14 PM (IST)Updated: Mon, 18 Feb 2019 11:14 PM (IST)
चीनी मिल को लेकर आमने-सामने आए किसान
चीनी मिल को लेकर आमने-सामने आए किसान

चन्दौसी: जहां भाकियू के बैनर तले कुछ किसानों सोमवार को चीनी मिल के खिलाफ आंदोलित थे तो कुछ किसानों ने चीनी मिल के पक्ष में आकर धरना शुरू कर दिया। भाकियू नेताओं ने चीनी मिल प्रशासन को मौके पर बुलाया तो समर्थन में आए किसान उनके साथ में भाकियू के धरने पर पहुंच गए। उन्होंने भाकियू नेताओं पर गंभीर आरोप लगाए तो हंगामा हो गया। गाली गलौज हो गई। किसानों के दोनों गुट आमने-सामने आ गए। किसी तरह पुलिस ने दोनों गुटों के बीच में आकर किसानों को शांत किया। भाकियू ने दस दिन पहले ही चीनी मिल के खिलाफ आंदोलन करने की चेतावनी दे दी थी। तभी से राजा का मझौला गांव के प्रधानपति राजबहादुर समेत कई किसान चीनी मिल के पक्ष में आ गए थे। किसानों के एक गुट ने जगह-जगह जाकर बैठक की और भाकियू नेताओं पर चीनी मिल को बंद कराने का आरोप लगाया। सोमवार को भाकियू के बैनर तले कुछ किसान पंचायत कर रहे थे तो कुछ किसान दूसरी तरफ धरने पर बैठ गए। भाकियू के बैनर तले धरने पर बैठे किसानों ने जब रेलवे ट्रेक जाम करने का प्रयास किया तो किसानों का दूसरा गुट मौके पर पहुंच गए। किसानों के दोनों गुट आमने-सामने आ गए। गाली गलौज शुरू हो गई। पुलिस ने हालात को देखते हुए दोनों गुटों के बीच में आकर किसी तरह मामले को शांत किया।

loksabha election banner

इनसेट-

किसानों के खिलाफ धरने पर बैठा किसानों का दूसरा गुट

. बहजोई रोड स्थित एक पेट्रोल पंप पर किसानों ने भाकियू के खिलाफ दिया धरना

जागरण संवाददाता, चन्दौसी: शायद ही ऐसा पहली बार जिले में हुआ होगा कि किसान ही किसानों के खिलाफ धरने पर बैठ गए, लेकिन यह मामला भी सोमवार को चन्दौसी में देखने को मिल गया। कुछ किसान भाकियू के बैनर तले मिल के खिलाफ धरना दे रहे थे तो कुछ किसान मिल के पक्ष व भाकियू के खिलाफ बहजोई रोड स्थित एक पेट्रोल पंप पर धरने पर बैठ गए। उन्होंने भाकियू नेताओं पर गंभीर आरोप लगाए। पेट्रोल पंप में राजा का मझौला गांव के प्रधानपति राजबहादुर ¨सह के नेतृत्व में किसान धरने पर बैठे। किसानों के धरने को संबोधित करते हुए राजबहादुर ¨सह ने कहा कि भाकियू नेता चीनी मिल को बंद कराने का प्रयास कर रहे हैं। जबकि कई वर्ष बाद शुरू हुई चीनी मिल ने किसानों का पिछड़ा बकाया भुगतान कर दिया है। अब भी नवंबर तक का भुगतान हो चुका है और शेष भुगतान जल्द करने की चीनी मिल तैयारी कर रही है। उन्होंने कहा कि अगर चीनी मिल दोबारा बंद हो गई तो किसानों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा। इसलिए हम सभी किसान मिल के पक्ष में आए है। उन्होंने अधिकारियों से भी मिलकर भी भाकियू नेताओं पर गंभीर आरोप लगाए। राजीव कुमार, मुकेश कुमार, राजेश ¨सह, जयपाल ¨सह, नरेश ¨सह, सलीम खां, जहांगीर, विजय ¨सह, बंटू ¨सह, ¨रकू ¨सह, पवन शर्मा, हरिओम शर्मा, भूरे खां आदि मौजूद रहे।

इनसेट-

22 फरवरी तक का समय, नहीं तो फिर होगा आंदोलन

चन्दौसी: वीनस शुगर चीनी मिल के खिलाफ किसान अब आरपार की लड़ाई लड़ने की तैयारी कर रहे हैं। सोमवार को पंचायत के दौरान भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारियों ने मंडलायुक्त संबोधित ज्ञापन एसडीएम को सौंपकर नगद गन्ना खरीद बंद कराने और 22 फरवरी तक सभी बकाया भुगतान कराने की मांग की। साथ ही मांग पूरी न होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी। इस दौरान राजपाल ¨सह, आशिक रजा, जयवीर ¨सह, धर्मवीर ¨सह, बाबूराम प्रजापति, वीरेंद्र, मोहम्मद वारिस, रिषभ चौधरी, दलवीर ¨सह, बनवारी यादव, वीरेश यादव, रोहन ¨सह, मनोहर ¨सह, श्योराज ¨सह आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.