Move to Jagran APP

अकीदत और एहतराम से मनाया ह•ारत अली का यौमे विलादत

पैगम्बरे इस्लाम ह•ारत मोहम्मद के दामाद और शिया समुदाय के पहले इमाम मौलाए कायनात हजरत अली अलैहिस्सलाम का यौमे विलादत धूमधाम से मनाया। जिसमें उलामाओं ने हजरत अली के जीवन पर प्रकाश डाला और लोगों उनके बताये हुए रास्ते पर चलने का आह्वना किया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 22 Mar 2019 11:48 PM (IST)Updated: Fri, 22 Mar 2019 11:48 PM (IST)
अकीदत और एहतराम से मनाया ह•ारत अली का यौमे विलादत
अकीदत और एहतराम से मनाया ह•ारत अली का यौमे विलादत

सिरसी: शिया समुदाय के पहले इमाम मौलाए कायनात हजरत अली अलैहिस्सलाम का यौमे विलादत धूमधाम से मनाया। जिसमें उलामाओं ने हजरत अली के जीवन पर प्रकाश डाला और लोगों उनके बताये हुए रास्ते पर चलने का आह्वान किया। गुरुवार को हजरत अली के जन्म दिन के अवसर पर घरों, मस्जिदों और इमामबारगाहों को सजाकर चरागा किया और नात ख्वानी और मनकबत की महफिले आयोजित की गई जिसमें उलेमाओं ने उन्होंने कहा कि मौला अली ने इल्म हासिल करने के लिए गरीबों, मजलूमों का साथ दिया और जालिम की मुखालफत का दर्स दिया है। मौला अली की पूरी जिदगी तमाम इंसानों के लिये नमुनये अमल है। हजरत अली की विलादत 13 रजब को काबे में और शहादत 21 रमजान को मस्जिदे कूफा (इराक ) में हुई। अली डे पर मस्जिद मोहल्ला सादात में आयोजित महफिल की शुरुआत मौलाना मुनव्वर रजा ने हदीसे किसा की तिलावत से की। मौलाना मीसम अब्बास मु•ाफ्फर नगरी व मौलाना इकरार रजा ने मौला अली के फजाइल ब्यान किये। इस दौरान डॉ. शोजब, असद अब्बास, फिरोज, मौलाना मुशीर हुसैन, मोहम्मद शुऐब जैदी आदि मौजूद रहे।

loksabha election banner

दूसरी ओर इमामबारगाह गर्बी में भी इदराये जवानाने अली अकबर की ओर से आयोजित महफिल में हदीसे किसा की तिलावत आफताब अहमद दालानी ने की स्थानीय शायरों ने मौला अली की शान में अपना कलाम प्रस्तुत किया इस दौरान मौलाना समर अब्बास, चांद बाबू, तासीर, शरद अब्बास, चौधरी हनी, फैसल अब्बास, शौबी आदि रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.