Move to Jagran APP

Sambhal News: युवती से सामूहिक दुष्कर्म के आरोपों से मुश्किल में फंसा भाजपा नेता का परिवार, इनके खिलाफ FIR दर्ज

Sambhal News भाजपा नेता समेत परिवार के आठ लोगों पर रिपोर्ट दर्ज की है। देवर समेत तीन पर सामूहिक दुष्कर्म का आरोप लगाया है। जिस युवती ने आरोप लगाए हैं उसका विवाह चार वर्ष पूर्व हयातनगर क्षेत्र के एक गांव में हुआ था। आरोप है कि दहेज में कार 35 लाख रुपए नकद दिए गए थे। बाद में उसे और पांच लाख रुपए देने ने लिए प्रताड़ित किया गया।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Sun, 02 Jun 2024 12:19 PM (IST)
Sambhal: भाजपा नेता समेत परिवार के आठ लोगों पर रिपोर्ट, देवर समेत तीन पर सामूहिक दुष्कर्म का आरोप

संवाद सहयोगी, जागरण, बहजोई। करीब पांच महीने पूर्व एक महिला को उसकी ससुराल में दहेज के लिए प्रताड़ित किया गया, देवर और दो तहेरे जेठ पर सामूहिक दुष्कर्म का आरोप है। शिकायत पुलिस से की गई थी लेकिन मामला दंपति से जुड़ा देख पुलिस ने काउंसलिंग कराई, जिसमें आरोपों में दम दिखा फिर इस प्रकरण में महिला थाने में पति, ससुर, सास देवर के अलावा तहेरे ससुर और उनके दो बेटों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज हुई है।

बहजोई क्षेत्र की रहने वाली युवती का विवाह चार वर्ष पूर्व हयातनगर क्षेत्र के एक गांव में हुआ। आरोप है कि दहेज में एक कार, 35 लाख रुपए दिए। बाद में उसे और पांच लाख रुपए देने ने लिए प्रताड़ित किया गया।

बच्चे को पेट में जहर देकर मार डाला

आरोप है कि उसका गर्भपात कराया, बच्चे को पेट में ही जहर देकर मार डाला। इसके बाद पुलिस से शिकायत हुई तो काउंसलिंग हुई बाद ने ससुराल वापस गई। फिर नौ जनवरी को देवर के साथ उसके दो तहेरे भाइयों ने घर घुसकर बारी बारी से सामूहिक दुष्कर्म किया। जिसकी शिकायत की गई तो फिर से काउंसलिंग कराई।

ये भी पढ़ेंः Agra: 48 डिग्री की दहकती दोपहर में जंजीरों में जकड़ा बचपन; मजबूरी ऐसी कि सड़क पर रात-दिन काट रहा परिवार, आखिर क्या है कारण

दोनों पक्षों को सुनने के बाद अब महिला थाने में रिपोर्ट दर्ज हुई है। बता दें कि नामजद तहेरे ससुर भाजपा के नेता हैं जोकि कुछ दिन पूर्व ही शामिल हुए हैं।

ये भी पढ़ेंः UP Exit Poll Result 2024: मेरठ में विपक्षी बोले, भ्रामक हैं एग्जिट पोल के आंकड़े, भाजपा ने जताई खुशी

हयातनगर थाना क्षेत्र के अंतर्गत रहने वाली एक महिला ने अपने ससुराल पक्ष के लोगों पर दहेज उत्पीड़न घरेलू हिंसा के साथ-साथ कुछ लोगों पर सामूहिक दुष्कर्म करने का आरोप लगाया था। इस संबंध में काउंसलिंग कराई गई। जब सहमति नहीं बनी तो आरोपों के आधार पर रिपोर्ट दर्ज हुई है। जिसमें जांच रिपोर्ट पूरी होने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। दीपक तिवारी, सीओ, बहजोई।