Move to Jagran APP

भाकियू ने सुचारू आपूर्ति के साथ एसडीओ ग्रामीण के तबादले की उठाई मांग

सम्भल ग्रामीण क्षेत्र में सुचारू बिजली आपूर्ति न होने व किसानों को हो रही समस्याओं का समाधान न किए जाने के विरोध में भाकियू असली कार्यकर्ताओं ने विभाग के एसडीओ ग्रामीण के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Oct 2020 12:45 AM (IST)Updated: Tue, 20 Oct 2020 12:45 AM (IST)
भाकियू ने सुचारू आपूर्ति के साथ एसडीओ ग्रामीण के तबादले की उठाई मांग

सम्भल: ग्रामीण क्षेत्र में सुचारू बिजली आपूर्ति न होने व किसानों को हो रही समस्याओं का समाधान न किए जाने के विरोध में भाकियू असली कार्यकर्ताओं ने विभाग के एसडीओ ग्रामीण के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस दौरान एसडीओ पर सुविधा शुल्क लेकर भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने का आरोप लगाया।

loksabha election banner

सोमवार को भारतीय किसान यूनियन असली के कार्यकर्ता बिजली घर पर पहुंचे और वह विभाग के एसडीओ ग्रामीण के खिलाफ धरने पर बैठ गए। भाकियू कार्यकर्ताओं ने कहा कि नार्थ फीडर के गांव खानपुर खुम्मार, मंड़लाई, नीमखेड़ा बझेडा, पल्था समेत कई अन्य गांवों के लोग आलू की खेती करते हैं। ऐसे में किसानों को नलकूप के लिए दिन में 10 घंटे बिजली आपूर्ति की जाए क्योंकि रात में कुछ ही देर के लिए आपूर्ति हो रही है जिससे फसल की सिचाई पर्याप्त नहीं हो पा रही है। ऐसे में कई बार विभाग के अधिकारियों को शिकायत की जा चुकी है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि एसडीओ ग्रामीण बिना सुविधा शुल्क के कोई कार्य न करने के साथ ही आए दिन किसानों से अभद्रता करते रहते हैं, जिससे संगठन के साथ किसानों में भी रोष है। ऐसे में अधिशासी अभियंता को सौंपे ज्ञापन में इन गांवों को दिन में बिजली देने के साथ ही एक सप्ताह में एसडीओ ग्रामीण का तबादला करने की मांग की, जिसके पूरा न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी। इस दौरान चौधरी अर्जुन सिंह, जयवीर सिंह यादव, राजपाल सिंह यादव, चौधरी संजीव गांधी, युसुफ, महबूब हुसैन, उसमान, शहादत हुसैन, कलुआ समेत अन्य मौजूद रहे। भाकियू पदाधिकारियों व एसडीओ देहात में हुई नोंकझोंक, एक दूसरे पर लगाए आरोप

बिजली घर में जब भाकियू पदाधिकारी व किसान विरोध प्रदर्शन कर रहे थे, उसी समय एसडीओ देहात मलखान सिंह भी वहां पर पहुंच गए। एसडीओ को देखकर कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी करना शुरू कर दिया। इतना ही नहीं उन्होंने एसडीओ पर बिना सुविधा शुल्क के कोई कार्य न करने का आरोप लगाया। इस पर एसडीओ ने भी भाकियू कार्यकर्ताओं पर विभाग से किसानों का काम कराने के बदले सुविधा शुल्क लेने का आरोप लगाया। ऐसे में काफी देर तक दोनों में नोकझोंक होती रही, जिसमें दोनों ही एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप कर रहे थे। एसडीओ व भाकियू कार्यकर्ताओं के बीच हो रही नोकझोंक के चलते वहां पर लोगों की भीड़ लग गई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.