जेएनएन, बहजोई: बेसिक शिक्षा विभाग में 69 हजार शिक्षक भर्ती प्रक्रिया के तृतीय चरण में नवनियुक्त अध्यापकों को नियुक्ति पत्र दिया गया। इसके लिए वर्चुअल कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें सीएम द्वारा नवनियुक्त अध्यापकों को नियुक्ति पत्र वितरित किये गए। कार्यक्रम का सजीव प्रसारण कलक्ट्रेट सभागार में किया गया। इस दौरान जिले के 63 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र वितरित किये गए।

कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि सभी नवनियुक्त अध्यापक अपने पदीय दायित्वों का पूर्ण निष्ठा से निर्वहन करें। क्योंकि किसी भी बच्चे के भविष्य को संवारने में प्रथम भूमिका अध्यापक की होती है। इसलिए बच्चों को अच्छी शिक्षा प्रदान करते हुए उनका मार्गदर्शन कर उन्हें सफल बनाने में अपना योगदान दें। बच्चों के जीवन को संवारने में गुरु की महत्ता बहुत होती है, इसलिए अध्यापक को बच्चों के जीवन में सफलता प्राप्त करने के लिए पूर्ण निष्ठा से उन्हें अच्छी शिक्षा प्रदान करते हुए सफल बनाने में अपना सहयोग देना चाहिए। जब कोई बच्चा अपने जीवन में सफलता प्राप्त कर अच्छे पद पर पहुंचता है तो उस समय उसके गुरु के लिए एक अलग ही सुख एवं गर्व की अनुभूति होती है। स्कूल चलो अभियान के अन्तर्गत प्रत्येक बच्चों को शिक्षा दिलाये जाने के लिए भी गरीब परिवार, असहाय आदि वर्गो के बच्चों को निश्शुल्क शिक्षा, ड्रेस, पुस्तकें आदि उपलब्ध कराते हुए उन्हें शिक्षित बनाने के लिए भी सरकार द्वारा कार्य किये जा रहे है। ऑपरेशन कायाकल्प के अंतर्गत स्कूलों की मरम्मत, जीर्णोद्वार आदि कार्यों को कराते हुए स्कूल में बच्चों की शिक्षा के लिए सभी व्यवस्था सुनिश्चित करायी गई है। शिक्षा प्रदान कर संवारे बच्चों का भविष्य

बहजोई: इस अवसर पर कलक्ट्रेट सभागार बहजोई में जनपद में नियुक्त 63 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र वितरण का कार्यक्रम संपन्न किया गया, जिसमें मुख्य अतिथि शिक्षा मंत्री गुलाब देवी, विशिष्ट अतिथि विधायक गुन्नौर अजीत कुमार उर्फ राजू यादव ओमवीर सिंह खड़गवंशी, सीडीओ उमेश कुमार त्यागी ने दीप प्रज्वलित कर नवनियुक्त अध्यापकों को नियुक्ति पत्र प्रदान किये। अतिथियों ने नवनियुक्त अध्यापकों को संबोधित करते हुए कहा कि किसी भी बच्चे के भविष्य में सफलता की प्रथम सीढ़ी प्राइमरी विद्यालय से होकर गुजरती है। यदि बच्चों को प्रारंभिक शिक्षा में अच्छी शिक्षा प्राप्त हो जाए तो बच्चे आगे चलकर अपना, अपने परिवार, जनपद एवं प्रदेश का नाम रोशन अवश्य करते हैं। इसलिए सभी नवनियुक्त अध्यापक बच्चों को अच्छी शिक्षा प्रदान करते हुए उनका भविष्य संवारने में अपना योगदान दें। सीडीओ ने कहा कि हमारे समाज में अध्यापक का एक बहुत ही उच्च स्थान है। आज के समय में सरकार द्वारा बच्चों की शिक्षा के लिए ड्रेस, पुस्तकें, मीड डे मिल आदि सभी प्रकार की सुविधाए उपलब्ध करायी गई है। कार्यक्रम में बीएसए अनिल कुमार, जिला विद्यालय निरीक्षक मनोज कुमार आर्य, जिला सूचना अधिकारी बृजेश कुमार, सहित शिक्षा विभाग के अधिकारी, नवनियुक्त अध्यापक एवं उनके अभिभावक उपस्थित रहे।

Edited By: Jagran