सहारनपुर (जेएनएन)।  बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के एसएसपी विवेक कुमार के पैतृक आवास सहारनपुर और मुजफ्फरनगर स्थित ससुराल में छापेमारी के लिए बिहार की विशेष निगरानी इकाई (एसयूवी) की टीम सोमवार दोपहर पहुंच गई। सहारनपुर स्थित आवास पर तो रात साढ़े आठ बजे छापेमारी शुरू हो गई, लेकिन मुजफ्फरनगर स्थित ससुराल में ताला बंद होने की वजह से छापेमारी शुरू नहीं हो पाई थी।


सहारनपुर के वरुण विहार स्थित आइपीएस विवेक की कोठी पर एसयूवी के सीओ रहमान के नेतृत्व में टीम ने डेरा डाल दिया। सहयोग के लिए पुलिस लाइन से इंस्पेक्टर सुशील दूबे व पीएसी भी साथ में है। आइपीएस की मां कविता के नाम पर कोठी का नाम कविता कुंज रखा गया है। टीम दोपहर 12 बजे कोठी के बाहर पहुंची। इंस्पेक्टर सुशील दूबे ने बताया कि आइपीएस विवेक के पिता प्रकाशचंद्र व माता कविता अपने निजी काम से गुरुग्राम गए हुए थे। इसलिए टीम ने कोठी के बाहर ही डेरा डाल दिया।

विवेक कुमार के माता-पिता रात 8:30 बजे सहारनपुर स्थित अपने आवास पर पहुंच गए। इसके बाद टीम के सदस्यों ने उनसे कोठी का ताला खुलवाया और अंदर चले गए। छापे की पूरी कार्रवाई को गोपनीय रखा गया है। मीडियाकर्मियों के घुसने पर पाबंदी लगा दी गई।

उधर, एसयूवी की दस सदस्यीय टीम मुजफ्फरनगर के आर्यपुरी स्थित आइपीएस विवेक कुमार के ससुराल पहुंची। पता चला कि विवेक के ससुरालीजन किसी परिजन के इलाज के लिए दिल्ली गए हुए हैं। जिस कारण मकान पर छापे की कार्रवाई नहीं हो सकी। देर रात तक एसयूवी की टीम और कोतवाली पुलिस उनके आवास के बाहर ही डेरा डाले हुए थी। टीम के सदस्यों ने बताया कि मकान मालिक के आने के बाद ही उनके सामने सर्च अभियान चलाया जाएगा।  

By Ashish Mishra