Move to Jagran APP

वेलेंटाइन-डे: एक दूजे से किया प्रेम का इजहार

वेलेंटाइन-डे पर एक-दूजे को विश करने के लिए प्रेमी जोड़े बेकरार रहे। सोशल मीडिया पर खूब प्यार का इजहार हुआ। तय स्थान पर मिले प्रेमी जोड़ों ने एक-दूसरे को उपहार दिए। बाजारों में गिफ्ट आइटम की दुकानों पर जमकर खरीदारी हुई।

By JagranEdited By: Published: Sun, 14 Feb 2021 10:56 PM (IST)Updated: Sun, 14 Feb 2021 10:56 PM (IST)
वेलेंटाइन-डे: एक दूजे से किया प्रेम का इजहार
वेलेंटाइन-डे: एक दूजे से किया प्रेम का इजहार

सहारनपुर, जेएनएन। वेलेंटाइन-डे पर एक-दूजे को विश करने के लिए प्रेमी जोड़े बेकरार रहे। सोशल मीडिया पर खूब प्यार का इजहार हुआ। तय स्थान पर मिले प्रेमी जोड़ों ने एक-दूसरे को उपहार दिए। बाजारों में गिफ्ट आइटम की दुकानों पर जमकर खरीदारी हुई। वहीं कई दंपति ने भी एक-दूजे को उपहार दिए और शाम को होटल व रेस्टोरेंट में दावतों का दौर भी चला। कई महिला संस्थाओं ने अपने ग्रुप के साथ किट्टी पार्टी कर आपसी प्रेम को मजबूत डोर से बांधा। वहीं संस्था एरोन ने बुजुगों के साथ मिलकर गीत गाए और प्यार बांटा

loksabha election banner

रविवार को प्रेमी जोड़े एक दूसरे से मिलकर वेलेंटाइन विश करने के लिए बेकरार रहे। कुछ जोड़ों ने पड़ोसी जिलों का रुख किया तो कुछ ने सोशल मीडिया पर एक दूजे के प्रति प्रेम का इजहार किया। शाम होते ही शहर के अनेक होटल और रेस्टोरेंट में कई लोगों ने परिवार संग मित्रों को पार्टियां दी। महानगर के दिल्ली रोड, कोर्ट रोड, बाजोरिया रोड, घंटाघर, नुमाइश कैंप, अंबाला रोड, घंटाघर गंगोह रोड, चिलकाना रोड, हकीकत नगर, खलासी लाइन आदि स्थानों पर रेस्टोरेंट फुल रहे।

उधर एरोन एजुकेशन वेलफेयर सोसाइटी ने मानव मंदिर में बुजुर्गों के साथ वेलेंटाइन-डे को नए अंदाज में मनाकर समाज को प्रेरक संदेश दिया। संस्था ने मानव मंदिर में म्यूजिकल प्रोग्राम कर पुराने गीतों की प्रस्तुतियों से बुजुर्गों के चेहरों पर मुस्कान ला दी। संस्था अध्यक्ष रश्मि टेरेंस का कहना है कि सबसे ज्यादा प्यार की आवश्यकता तो इन बुजुर्गों को है क्योंकि इन बुजुर्गों की वजह से ही हमारा अस्तित्व है। जिस घर में मां बाप होते हैं, वह घर स्वर्ग होता है। संस्था ने बुजुर्गों को पटके पहनाकर सम्मानित किया। इस अवसर पर प्रवीण मोगा, हरजीत सिहं, योगेश शर्मा, मोहित, शिवमणि त्यागी, संजय शर्मा ने गीत से समा बांध दिया। संस्था के सचिव खेमचंद सैनी, उपाध्यक्ष राहुल गुरुदेव, आस्विन टेरेंस, संदीप शर्मा, आयुष जैन, गगनदीप, जानी वर्मा,नीरू खान, काजल,गीता चौहान,शगुन खन्ना, जसपाल भट्टी आदि मौजूद रहे।

रेस्टोरेंट में पार्टी रूकवाई

सहारनपुर: हिदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने वैलेंटाइन-डे का विरोध करते हुए कोर्ट रोड पर रेस्टोरेंट में चल रही पार्टी रूकवाई। कार्यकर्ताओं को देखकर पार्टी कर रहे युगल एक-एक कर वहां से निकल लिए। कार्यकर्ताओं का कहना था कि वैलेंटाइन-डे भारतीय संस्कृति के अनुरूप नही है और इसीलिए वे इसका विरोध कर रहे है। आज के दिन को शहीद दिवस के रूप में मनाना चाहिए। पुलवामा हमले में आज ही के दिन वीर जवान शहीद हुए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.