Move to Jagran APP

सांसद नुसरत के जगन्नाथ यात्रा में शामिल पर बखेड़ा

देवबंद जैन धर्म में विवाह करने वाली बांग्ला फिल्मों की अभिनेत्री और टीएमसी सांसद इन दिनों चर्चाओं में है। सिदूर लगाने और मंगलसूत्र पहनने को लेकर उलमा के निशाने पर आई नुसरत अब भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा में भाग लेने की तैयारी में है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 04 Jul 2019 10:53 PM (IST)Updated: Thu, 04 Jul 2019 10:53 PM (IST)
सांसद नुसरत के जगन्नाथ यात्रा में शामिल पर बखेड़ा
सांसद नुसरत के जगन्नाथ यात्रा में शामिल पर बखेड़ा

सहारनपुर, जेएनएन। देवबंद जैन धर्म में विवाह करने वाली बांग्ला फिल्मों की अभिनेत्री और टीएमसी सांसद इन दिनों चर्चाओं में है। सिदूर लगाने और मंगलसूत्र पहनने को लेकर उलमा के निशाने पर आई नुसरत अब भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा में भाग लेने की तैयारी में है। उलमा का कहना है कि इस्लाम में किसी अन्य धर्म के कर्मकांड को अपनाने की इजाजत नहीं है।

loksabha election banner

इस्कॉन द्वारा कोलकाता में जगन्नाथ रथयात्रा निकाली जाएगी। इस्कॉन के विशेष आमंत्रण पर नुसरत अपने पति के साथ रथयात्रा में भाग लेंगी। फतवा ऑनलाइन के प्रभारी मुफ्ती अरशद फारूकी ने कहा कि मुसलमान किसी दूसरे धर्म की निशानी या क्रियाकलाप को नहीं कर सकता है। यह बिल्कुल गलत है। जमीयत दावतुल मुसलिमीन के संरक्षक मौलाना कारी इसहाक गोरा ने कहा कि शरीयत के अनुसार इस्लाम में रहते हुए मुसलमान केवल अल्लाह की इबादत कर सकता है। मजलिस इत्तेहाद-ए-मिल्लत के प्रदेशाध्यक्ष मुफ्ती अहमद गौड़ ने कहा कि नुसरत जहां अगर वह यह इकरार करें कि उन्होंने मुस्लिम धर्म छोड़ दिया है, तो फिर वह कुछ भी करने के लिए स्वतंत्र है। लेकिन अगर वह मुसलमान है तो मुस्लिम धर्म के अनुसार जिदगी गुजारे और इस्लाम मजहब के हिसाब से इबादत करें। यदि वह किसी दूसरी तरह से इबादत करती है, तो वह गुनाहगार है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.