Move to Jagran APP

ट्रेनों के रद होने से बढ़ी यात्रियों की दिक्कतें

सहारनपुर : रेल लाइनों के सुधार के लिए रेलवे द्वारा अचानक लिए गया मेगा ब्लाक रेल यात्रियों

By JagranEdited By: Published: Fri, 14 Dec 2018 10:13 PM (IST)Updated: Fri, 14 Dec 2018 10:13 PM (IST)
ट्रेनों के रद होने से बढ़ी यात्रियों की दिक्कतें
ट्रेनों के रद होने से बढ़ी यात्रियों की दिक्कतें

सहारनपुर : रेल लाइनों के सुधार के लिए रेलवे द्वारा अचानक लिए गया मेगा ब्लाक रेल यात्रियों के लिए बड़ी मुसीबत साबित हो रहा है। सैकड़ों यात्रियों को अपनी यात्रा स्थगित करनी पड़ी है। हजारों यात्री सफर को परेशान भटकने को मजबूर है।

loksabha election banner

रेलवे द्वारा गत दिवस सहारनपुर स्थित ढमोला नदी की अप रेल लाइन तथा लक्सर में रेल लाइनों के सुधार के लिए तीन दिन का ब्लाक लिए जाने की घोषणा की थी। शुक्रवार से तीन दिन तक चलने वाले ब्लाक के कारण मुरादाबाद रेल मार्ग की करीब दर्जन भर एक्सप्रेस ट्रेनों को निरस्त करने के अलावा बड़ी संख्या में ट्रेनों को रोक कर अथवा रूट बदलकर संचालित करने की घोषणा की गई थी।

इसके कारण बड़ी संख्या में यात्रियों को अपने रिजर्वेशन रद कराने पड़े है। सफर के लिए स्टेशन पहुंचे हजारों यात्री परेशान है। दरअसल रेलवे द्वारा मेगा ब्लाक के चलते अप व डाउन जनसेवा एक्सप्रेस, हिमगिरी एक्सप्रेस, लखनऊ चंडीगढ़ एक्सप्रेस, जननायक एक्सप्रेस, किसान एक्सप्रेस, अमृतसर लखनऊ एक्सप्रेस, देहरादून सहारनपुर पैसेंजर को 14 दिसंबर से लेकर 17 दिसंबर तक निरस्त रखने की घोषणा की है।

इसके अलावा दरभंगा अमृतसर व अमृतसर दरभंगा एक्सप्रेस, अमृतसर एक्सप्रेस, ऋषिकेश दिल्ली पैसेंजर, जनशताब्दी एक्सप्रेस सहित अनेक ट्रेनों को मात्र शार्ट टर्मिनेट कर सिर्फ 14 दिसंबर को रद रखने की घोषणा की है

----------

परेशान भटक रहे यात्री

रेलवे का मेगा ब्लाक के चलते हजारों की संख्या में यात्री स्टेशन पर परेशान भटकने को मजबूर है। सफर के लिए उन्हें मार्ग सुझाई नहीं दे रहा है तथा मजबूरन यात्री को टिकट रद करनी पड़ रही है। ट्रेनों के निरस्त रहने के कारण रेलवे को भारी नुकासान उठाना पड़ रहा है। खास बात यह है कि निरस्त की गई ट्रेनों में कई ट्रेनों को अगले दो माह तक निरस्त रखे जाने की घोषणा रेलवे पहले ही कर चुका है। ऐसे में यात्रियों का सफर कष्ट भरा होने की संभावना बढ़ती जा रही है।

-------------

इनका कहना है..

रेल लाइनों के सुधार के लिए मेगा ब्लाक लिया गया है, इसके कारण ट्रेनों को निरस्त रखा जा रहा है। यात्रियों को दिक्कतें न हो इसके प्रयास किए जा रहे है।

- प्रवीन गौड़ द्विवेदी, सीनियर डीसीएम अंबाला डिवीजन।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.