Move to Jagran APP

आज 1800 स्वास्थ्य कर्मियों को लगेगा टीका

आज जिले के 13 केंद्रों पर 18 सत्रों में 1800 स्वास्थ्य कर्मचारियों को टीका लगाया जाएगा। यह अभियान अभी पहले चरण का ही चल रहा है। दूसरे चरण का अभियान 29 जनवरी के बाद ही शुरू होगा। उसकी अभी तारीख नहीं आई है। बता दें कि पहले चरण में स्वास्थ्य विभाग ने 13 हजार 730 स्वास्थ्य कर्मचारियों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया था जो अभी पूरा नहीं हुआ है। दूसरे चरण में आमजन और पुलिसकर्मियों को शामिल किया जाएगा। वहीं एक से दो दिन के अंदर जिले में 13 हजार और वैक्सीन आने की संभावना है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 21 Jan 2021 10:32 PM (IST)Updated: Thu, 21 Jan 2021 10:32 PM (IST)
आज 1800 स्वास्थ्य कर्मियों को लगेगा टीका
आज 1800 स्वास्थ्य कर्मियों को लगेगा टीका

सहारनपुर जेएनएन। आज जिले के 13 केंद्रों पर 18 सत्रों में 1800 स्वास्थ्य कर्मचारियों को टीका लगाया जाएगा। यह अभियान अभी पहले चरण का ही चल रहा है। दूसरे चरण का अभियान 29 जनवरी के बाद ही शुरू होगा। उसकी अभी तारीख नहीं आई है। बता दें कि पहले चरण में स्वास्थ्य विभाग ने 13 हजार 730 स्वास्थ्य कर्मचारियों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया था, जो अभी पूरा नहीं हुआ है। दूसरे चरण में आमजन और पुलिसकर्मियों को शामिल किया जाएगा। वहीं, एक से दो दिन के अंदर जिले में 13 हजार और वैक्सीन आने की संभावना है।

loksabha election banner

जिला टीकाकरण अधिकारी सुनील वर्मा ने बताया कि अभी तक जिले में 22 जनवरी को 7104 स्वास्थ्य कर्मचारियों को टीका लगाने का लक्ष्य था, लेकिन गुरुवार को सर्वर में कर्मी को देखते हुए इसे घटाकर 1800 कर दिया है। जिले में टीका लगाने के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गंगोह, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र फतेहपुर, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मुजफ्फराबाद, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हरौरा, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पंवारका, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रामपुर मनिहारन, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सरसावा, राजकीय मेडिकल कालेज पिलखनी को केंद्र बनाया गया है। इसके अलावा एसबीडी जिला अस्पताल, जिला महिला अस्पताल, तारावती अस्पताल, रिवेंपिग सेंटर नेहरू मार्केट, केयर अस्पताल दिल्ली रोड को शहर के लिए केंद्र बनाया गया है। इन सभी केंद्रों पर 18 सत्रों में टीका लगेगा। प्रत्येक सत्र में 100 लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है। जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने टीका लगाने को लेकर पूरी तैयारी कर ली है। सभी डाक्टरों और कर्मचारियों को केंद्र पर समय से पहुंचने के निर्देश दे दिए गए हैं। सुबह साढ़े 10 बजे टीका लगना शुरू होगा। शाम पांच बजे तक टीका लगेगा। सभी स्वास्थ्य कर्मचारियों को दी गई सूचना

सीएमओ डा. बीएस सोढ़ी ने बताया कि जिन स्वास्थ्य कर्मचारियों को टीका लगना है। सभी को सूचना दे दी गई है। लिखित में सूचना देने के साथ साथ उनके मोबाइल पर भी मैसेज भेजे गए हैं। सभी से अनुरोध किया गया है कि वह साढ़े 10 बजे से शाम पांच बजे के बीच में टीका लगवा सकते हैं। 100 फीसद लक्ष्य पूरा करने का दावा

जिला टीकाकरण अधिकारी सुनील वर्मा का कहना है कि पहले दिन जिले में पांच केंद्रों पर 500 स्वास्थ्य कर्मचारियों को टीका लगना था, लेकिन कुछ स्वास्थ्य कर्मचारियों के बीमार होने के कारण 427 को ही टीका लग पाया था। जिले में 85 फीसद ही टीकाकरण हुआ था। इस बार 22 जनवरी को 100 फीसद टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.