Move to Jagran APP

दीवाली न मनाने देने की धमकी पर थाना घेरा, हंगामा

देवबंद (सहारनपुर): शुक्रवार दोपहर देवबंद के ¨छपीवाड़ा में सिम बदलवाने को लेकर मोबाइल व्य

By JagranEdited By: Published: Fri, 05 Oct 2018 10:54 PM (IST)Updated: Fri, 05 Oct 2018 10:54 PM (IST)
दीवाली न मनाने देने की धमकी पर थाना घेरा, हंगामा

देवबंद (सहारनपुर): शुक्रवार दोपहर देवबंद के ¨छपीवाड़ा में सिम बदलवाने को लेकर मोबाइल व्यापारी के साथ मुस्लिम समाज के युवकों ने मारपीट कर तोड़फोड़ कर दी थी। एनसीआर दर्ज होने से गुस्साए आरोपित पक्ष ने रात आठ बजे व्यापारी के घर पर पथराव कर खुलेआम धमकी दी कि यदि मुकदमा वापिस न लिया तो दीवाली मनाने नहीं देंगे। सैकड़ों भाजपाई व ¨हदू संगठन के लोग और महिलाएं थाने पर जमा हो गए। थोड़ी देर बाद देवबंद के विधायक कुंवर बृजेश सिंह भी थाने पहुंच गए। इससे वहां का माहौल और भी गर्मा गया। पुलिस-प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी शुरू हो गई। गुस्साए लोगों व महिलाओं ने आरोपितों की गिरफ्तारी होने तक थाने में ही जमे रहने का ऐलान किया है। क्षेत्र में तनाव के हालात नजर आ रहे हैं।

loksabha election banner

¨छपीवाड़ा में मनोज की मोबाइल शॉप पर शुक्रवार की दोपहर करीब एक बजे तस्लीम व अन्य युवक मोबाइल का सिम बदलवाने आए थे। इसी बात पर व्यापारी के साथ उनका विवाद हो गया। मनोज ने मोबाइल व सिम लौटा कर जाने को कहा। दोनों युवक चले गए, मगर आधा घंटे बाद ही वह आधा दर्जन युवकों के साथ आए और मनोज से मारपीट कर दुकान में तोड़फोड़ कर दी। मनोज ने थाने पर तहरीर दी तो पुलिस ने एनसीआर दर्ज कर मामले को निपटाने की कोशिश शुरू कर दी। इसी बीच आरोपित पक्ष के करीब एक दर्जन लोग रात आठ बजे बाइक पर सवार होकर व्यापारी मनोज के घर पहुंच गए और पथराव कर दिया। मनोज की मां कमलेश व अन्य लोगों का आरोप है कि आरोपितों ने शोर मचाकर खुलेआम धमकी दी कि यदि मुकदमा वापिस नहीं लोगे तो दीवाली मनाने नहीं देंगे। पथराव होने से क्षेत्र में अफरातफरी मच गई। मोहल्लेवासी दौड़े तो हमलावर फरार हो गए। भाजपा के नगर अध्यक्ष गजराज राणा के नेतृत्व में सैकड़ों लोग थाने पहुंच गए। समाचार लिखे जाने तक थाने में हंगामा जारी था।

एक नामजद व कई अज्ञात के खिलाफ मुकदमा

मामला बढ़ता देख पुलिस देर रात आरोपित पक्ष के एक युवक को पूछताछ के लिए थाने में ले आई। मनोज के पिता की तहरीर पर नहसवाड़ा निवासी तहसीन व कई अज्ञात के खिलाफ पथराव, तोड़फोड़ व धमकी देने की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया।

होमगार्ड से मारपीट

थाने में हंगामा कर रहे भाजपाइयों व ¨हदू संगठन के कार्यकर्ताओं को होमगार्ड ने रोका तो भीड़ ने उससे मारपीट कर दी।

भीड़ के तेवर देख पुलिस के पैर उखड़े

देर रात विधायक बृजेश सिंह ने जैसे ही थाने में प्रवेश किया तो भीड़ उन्हें देखकर उग्र हो गई। थाने में पुलिस मुर्दाबाद के नारे लगने लगे। माहौल देख पुलिस अफसरों की पेशानी पर पसीना आ गया। पुलिस अफसर विधायक से लोगों को शांत करने की गुजारिश करने लगे।

इनका कहना है..

माहौल खराब करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। दीवाली न मनाने देने की बात सामने नहीं आई है। शाम को पथराव होने का पता चला है। पूछताछ के लिए एक युवक को हिरासत में लिया गया है। नामजद आरोपितों की तलाश में पुलिस की टीमें दबिश दे रही है।

- सिद्धार्थ ¨सह, सीओ देवबंद।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.