Move to Jagran APP

गेहूं की बर्बाद फसल देखकर किसान ने दम तोड़ा

बेहट कस्बे में शुक्रवार रात तेज आंधी व बारिश से बर्बाद हुई गेहूं की फसल देखकर शनिवार सुबह एक किसान खेत में ही गिर पड़ा। कुछ ही देर में उसकी मौत हो गई।

By JagranEdited By: Published: Sat, 28 Mar 2020 09:29 PM (IST)Updated: Sun, 29 Mar 2020 06:02 AM (IST)
गेहूं की बर्बाद फसल देखकर किसान ने दम तोड़ा
गेहूं की बर्बाद फसल देखकर किसान ने दम तोड़ा

सहारनपुर, जेएनएन। बेहट कस्बे में शुक्रवार रात तेज आंधी व बारिश से बर्बाद हुई गेहूं की फसल देखकर शनिवार सुबह एक किसान खेत में ही गिर पड़ा। कुछ ही देर में उसकी मौत हो गई। स्वजन शव को घर ले आए और लॉकडाउन की वजह से बिना किसी रिश्तेदार को सूचित किए अंतिम संस्कार कर दिया। एसडीएम ने जांच के बाद नियमानुसार सरकारी मदद का आश्वासन दिया है।

loksabha election banner

देर शाम आसमान में काली घटाओं के साथ तेज आंधी व बारिश हुई। क्षेत्र के गांव पथरवा निवासी 50 वर्षीय अनिल कुमार सुबह करीब सात बजे फसल देखने अपने खेत पर गए थे। पड़ोसी किसान भी अपने खेत पर आया था। उसने अनिल के स्वजनों को सूचना दी। वह अनिल को उठाकर चिकित्सक के पास ले गए, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। चिकित्सक ने प्रथम दृष्टया हृदय गति रुकना मौत का कारण बताया है। स्वजनों व पूर्व प्रधान मालचंद धीमान ने किसान की मौत की सूचना एसडीएम दीप्ति देव यादव को दी। उन्होंने स्वजनों से लॉकडाउन का पालन करते हुए किसी भी रिश्तेदार को अंतिम संस्कार में शामिल न करने की हिदायत दी। उन्होंने कहा कि वह लेखपाल को भेजकर जांच कराने के बाद नियमानुसार पीड़ित परिवार को सरकारी सहायता के लिए उच्चाधिकारियों को रिपोर्ट प्रेषित करेंगे। वहीं, इंस्पेक्टर आनंद देव मिश्र ने बताया कि स्वजनों ने शव का पोस्टमार्टम नहीं कराया।

-------

दो महीने बाद होनी है बेटी की शादी

किसान अनिल कुमार की बेटी काजल की शादी 30 जून की तय है। इसके लिए वह तैयारी में जुटे थे। इस लघु किसान को गेहूं की फसल से भी आस थी, जिसे आंधी और बारिश में गिरी देख वह सदमा बर्दाश्त नहीं कर पाए। अनिल के पास 10 बीघा जमीन है। उन्होंने करीब छह बीघा जमीन में गेहूं की फसल उगाई थी। किसान की पत्नी गीता बिलखती हुई यही कह रही थी कि बेटी की शादी में गेहूं से बहुत सहारा लगना था। आंधी के बाद से ही वह रातभर चिंता में रहे और इसी कारण सुबह खेत में पहुंच गए थे। अब तो उनके ऊपर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। अनिल का बेटा सागर भी गहरे सदमे में है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.