Move to Jagran APP

पिता की चेक बुक चोरी कर निकाले 23 लाख

मोहल्ला तेली मोरियान निवासी दिव्यांग असलम गांधी ने एसएसपी को दिए शिकायती पत्र में अपने पुत्र चांद मिया और मुशर्रफ आजम पर धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने घर की अलमारी से उसकी चेक बुक चोरी कर ली। और फर्जी हस्ताक्षर तीन अलग-अलग चेक से उसके खाते से 23 लाख 30 हजार रुपये अपनी फर्म के खाते में ट्रांसफर कर लिए।

By JagranEdited By: Published: Sat, 25 Jul 2020 10:55 PM (IST)Updated: Sun, 26 Jul 2020 06:09 AM (IST)
पिता की चेक बुक चोरी कर निकाले 23 लाख
पिता की चेक बुक चोरी कर निकाले 23 लाख

सहारनपुर, जेएनएन। मोहल्ला तेली मोरियान निवासी दिव्यांग असलम गांधी ने एसएसपी को दिए शिकायती पत्र में अपने पुत्र चांद मिया और मुशर्रफ आजम पर धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने घर की अलमारी से उसकी चेक बुक चोरी कर ली। और फर्जी हस्ताक्षर तीन अलग-अलग चेक से उसके खाते से 23 लाख 30 हजार रुपये अपनी फर्म के खाते में ट्रांसफर कर लिए। दिव्यांग पिता के मुताबिक जब इस संबंध में उसने बैंक प्रबंधक से बात कर उन्हें कार्रवाई को पत्र दिया तो उन्होंने उसकी बात मानने से इन्कार कर दिया। इसके बाद उसे मेरठ कार्यालय से संपर्क करना पड़ा लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। और आरोपियों के खाते से रुपये उसके खाते में ट्रांसफर नहीं हुआ। पीडि़त की शिकायत पर डीआइजी ने संज्ञान लेते हुए आरोपी पुत्रों के खिलाफ देवबंद पुलिस को कार्रवाई के निर्देश दिए। पुलिस ने दोनों पुत्रों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। कोतवाली निरीक्षक ने बताया कि मामला उनके संज्ञान में है और पुलिस जांच कर रही है। जांच उपरांत आरोपियों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

loksabha election banner

--

एटीएम का पिन कोड हैक कर युवक के खाते से 17 हजार रुपये निकाले

संवाद सहयोगी, देवबंद: एटीएम हैकर ने युवक के खाते से हजारों रुपए साफ कर दिए। पीड़ित युवक ने थाने में तहरीर देते हुए कार्रवाई की मांग की है।

तहसील क्षेत्र के गांव खटौली निवासी दीपक ने सीओ रजनीश उपाध्याय के यहां दिए शिकायती पत्र में बताया कि शुक्रवार को वह नागल स्थित बैंक में एटीएम के माध्यम से पैसे निकालने गया था। एटीएम द्वारा एक हजार रुपये की राशि निकालने के बाद जैसे ही वह घर पहुंचा तो उस समय उसके होश उड़ गए जब मोबाइल पर उसके खाते से 17 हजार निकलने का मैसेज आया।

पीड़ित के मुताबिक जिस समय वह नागल में खाते से पैसे निकाल रहा था तो पीछे खड़े एक युवक द्वारा उसका एटीएम का पिन कोड हैक कर लिया गया। जिसके बाद उसने बैंक पहुंच अधिकारियों को पूरे प्रकरण की जानकारी दी और अपने एटीएम कार्ड को बंद करा दिया।

सीओ ने थाना नागल पुलिस को पूरे प्रकरण की जांच के आदेश दिए हैं। पीड़ित दीपक के मुताबिक वह बहुत ही गरीब परिवार से है मेहनत मजदूरी करके उसके द्वारा अपने खाते में कुछ राशि एकत्रित की गई थी। पीड़ित ने आरोपित के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है। वहीं, थाना नागल प्रभारी जितेंद्र सिंह का कहना है तहरीर के आधार पर मामले की जांच की जा रही है युवक के खाते से ननौता में स्थित एक एटीएम से पैसे निकाले गए हैं। उस उक्त एटीएम की सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.