सहारनपुर, जागरण संवाददाता। एक लाख के इनामी पूर्व एमएलसी हाजी इकबाल की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। अब पुलिस ने सामूहिक दुष्कर्म और धोखाधड़ी करके जमीन कब्जाने के दो मुकदमों में उनकी कोठी और यूनिवर्सिटी पर कुर्की नोटिस चस्पा किया है। निर्धारित अवधि एक माह में हाजी इकबाल के हाजिर या गिरफ्तार न होने पर कोठी और ग्लोकल यूनिवर्सिटी कुर्क कर ली जाएगी।  

चीनी मिलों को खरीदने के बाद चर्चाओं में आए

बसपा सरकार में एमएलसी रहे और चीनी मिलों को खरीदने के बाद चर्चाओं में आए हाजी इकबाल के खिलाफ 40 से अधिक मुकदमे दर्ज हैं। मिर्जापुर थानाक्षेत्र की रहने वाली एक महिला ने भी हाजी इकबाल और उनके बेटों के खिलाफ सामूहिक दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कराया था। इसके अलावा जमीन कब्जाने और अन्य जानलेवा हमले करने के भी मुकदमे दर्ज हैं। हाजी इकबाल कई मुकदमों में फरार चल रहे हैं।

सरेंडर नहीं करने पर होगी कुर्की  

एसएसपी विपिन ताडा ने बताया, मंगलवार को उनकी मिर्जापुर स्थित कोठी और यूनिवर्सिटी पर कुर्की नोटिस चस्पा की कार्रवाई की गई है। साथ ही मुनादी कराई गई है कि यदि हाजी इकबाल एक माह के अंदर सरेंडर नहीं करते हैं तो उनके दोनों स्थानों की कुर्की कर ली जाएगी। 

एक कोठी, कई नोटिस हुए चस्पा

हाजी इकबाल की मिर्जापुर में एक कोठी है। उसका दूसरा मकान शहर में है। जिस पर पहले ही बुलडोजर चल चुका है। मिर्जापुर स्थित कोठी पर अब तक तीन नोटिस अलग-अलग मुकदमों में चस्पा हो चुके हैं। एक बार पहले भी इस कोठी का सामान कुर्क हो चुका है। चर्चा है कि हाजी इकबाल देश को छोड़कर जा चुका है। उनका दुबई में भी व्यापार बताया जा रहा है।

- - - - 

भाइयों में मारपीट, दो महिलाओं समेत तीन घायल

जागरण संवाददाता, सहारनपुर। देवबंद में मामूली कहासुनी के बाद परिवार के लोगों में हुई मारपीट में दो महिलाओं समेत तीन लोग घायल हो गए। घायल ने पुलिस को तहरीर देकर अपने दो सगे भाई और उनकी पत्नियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की है। कोतवाली प्रभारी एचएन सिंह का कहना है कि घायल पक्ष को उपचार के लिए सीएचसी भेजा गया है। तहरीर के आधार पर कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Edited By: Parveen Vashishta

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट