सहारनपुर, जेएनएन। देवबंद में बारिश के चलते नगर के कई मोहल्लों में जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो जाती है, जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। ग्रामीणों को कहना है कि वे इस संबंध में कई शिकायतें कर चुके हैं, मगर कोई सुनवाई नहीं होती है।

रविवार को भी हल्की बारिश होते ही शिक्षक नगर समेत कई निचले इलाकों में सड़कें पानी से लबालब हो गई और लोग नगरपालिका को कोसते नजर आए।

शिक्षक नगर निवासी बारिश के पानी की निकासी की व्यवस्था सुनिश्चित कराने में नगरपालिका प्रशासन फेल साबित हुआ है, जिसके कारण बारिश होते ही सड़कें जलमग्न हो जाती है। इतना ही नहीं घरों व दुकानों तक में पानी घुस जाने से लोगों को परेशानी उठानी पड़ती है। रविवार को सुबह के समय हुई बारिश में भी जगह जगह जलभराव की स्थिति रही। भाजपा के पूर्व नगर महामंत्री बिजेंद्र गुप्ता व शुभलेश शर्मा का कहना है कि उनकी कालोनी में हल्की बारिश में ही पानी से सड़कें जलमग्न हो जाती है। सरायपीरजादगान, वृदांवन सिटी, वेद विहार, विवेक विहार से शिक्षक नगर से होते हुए जंगल में जाने वाले रास्ते पर वाहन तो दूर पैदल तक चलना दूभर हो जाता है। कहा कि नगरपालिका द्वारा हर वर्ष नाला सफाई के दावें किए जाते है और इन पर मोटी रकम खर्च होना भी दर्शाया जाता है। लेकिन स्थिति जस की तस बनी है। थोड़ी बारिश में ही सड़कें तालाब बन जाती है और लोगों को इसका खामियाजा भुगतना पड़ता है। नगरपालिका के नवागत अधिशासी अधिकारी धीरेंद्र कुमार राय का कहना है कि ठोस कार्य योजना बनाकर जलभराव की समस्या से निपटा जाएगा।

Edited By: Jagran