Move to Jagran APP

केंद्र सरकार के खिलाफ गरजे रेलवे कर्मचारी, दिया धरना

उत्तर रेलवे मजदूर यूनियन दिल्ली के निर्देश पर गुरुवार को केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ धरना दिया गया। रेलवे कर्मचारियों ने केंद्र सरकार को कठघरे में खड़ा किया है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 26 Nov 2020 10:40 PM (IST)Updated: Thu, 26 Nov 2020 10:40 PM (IST)
केंद्र सरकार के खिलाफ गरजे रेलवे कर्मचारी, दिया धरना
केंद्र सरकार के खिलाफ गरजे रेलवे कर्मचारी, दिया धरना

सहारनपुर, जेएनएन। उत्तर रेलवे मजदूर यूनियन दिल्ली के निर्देश पर गुरुवार को केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ धरना दिया गया। रेलवे कर्मचारियों ने केंद्र सरकार को कठघरे में खड़ा किया है। यूनियन के पदाधिकारी और सदस्य सुबह 10 बजे धरने पर पहुंच गए थे और शाम के चार बजे तक धरने पर डटे रहे।

loksabha election banner

उत्तर रेलवे मजदूर यूनियन के महामंत्री अश्वनी मिश्रा ने बताया कि केंद्र सरकार 151 गाड़ियां और 50 रेलवे स्टेशन ठेके पर देने की तैयारी कर रही है, जिससे मजदूरों को काफी नुकसान होगा। इसके अलावा जनवरी 2020 से महंगाई भत्ता न देना, रात्रि ड्यूटी भत्ता बंद करने की भी कड़े शब्दों में निदा की गई। वहीं, सहारनपुर रेलवे कालोनी को लेकर वक्ताओं ने कहा कि कालोनी की हालत बद से बदतर होती जा रही है। इस तरफ केंद्र सरकार का कोई ध्यान नहीं है। चेतावनी दी गई कि यदि केंद्र सरकार ने ऐसा किया तो बड़ा आंदोलन किया जाएगा। धरने में एसएस वालिया, उपेंद्र गुप्ता, इसम सिंह, धर्मेंद्र सिंह, मुकेश, संजय, पवन, रामप्रीत, सैनपाल, रोहिताश कटारिया, ताराचंद आदि मौजूद रहे। वहीं, उत्तरीय रेलवे मजदूर यूनियन के शाखा सचिव अजय सिंह ने बताया कि उन्होंने खानआलमपुर यार्ड में गुरुवार को इन्हीं सब मुद्दों को लेकर धरना प्रदर्शन किया। धरने के दौरान गेट मीटिग का आयोजन भी किया गया।

गंदगी डालने पर ईओ ने वसूला जुर्माना

नानौता: वैवाहिक कार्यक्रम के बाद गंदगी को नाली में डाल दिए जाने से नाराज चिकित्सक की शिकायत पर ईओ द्वारा धर्मशाला प्रबंधक से जुर्माना वसूला गया है।

बताया जाता है कि नगर स्थित धर्मशाला में बुधवार को वैवाहिक कार्यक्रम हुआ था। जिसके संपन्न होने पर आयोजकों द्वारा प्रयोग की गई डिस्पोजल व अन्य कूड़े को नाली में डाल दिया। इससे नाली का पानी ओवरफ्लो हो गया। गंदगी से परेशान पड़ोसी चिकित्सक डा. विजय कुमार शर्मा की शिकायत पर नगर पंचायत ईओ बृजेंद्र कुमार चौधरी जांच के लिए मौके पर पहुंचे, जहां आरोप सही पाए गए, जिसके बाद नोटिस जारी कर धर्मशाला प्रबंधक से 250 रुपये का जुर्माना वसूला गया।

ईओ ने बताया कि नगर के समस्त बैंक्विट हाल व धर्मशालाओं एवं उन सभी स्थानों को जहां पर वैवाहिक अथवा अन्य तरह के कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है, नोटिस देकर आयोजन समाप्ति पर सफाई की जिम्मेदारी प्रबंधक की होगी। नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.