Move to Jagran APP

मतदान को निकाली जन-जागरुकता रैली

जनता इंटर कालेज में राष्ट्रीय सेवा योजना द्वारा आयोजित सात दिवसीय शिविर के समापन अवसर पर स्वयंसेवकों ने गांव मीरपुर मोहनपुर में मतदाता जागरूक रैली निकालकर ग्रामीणों को जागरूक किया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 25 Jan 2021 06:49 PM (IST)Updated: Mon, 25 Jan 2021 06:49 PM (IST)
मतदान को निकाली जन-जागरुकता रैली
मतदान को निकाली जन-जागरुकता रैली

सहारनपुर जेएनएन। जनता इंटर कालेज में राष्ट्रीय सेवा योजना द्वारा आयोजित सात दिवसीय शिविर के समापन अवसर पर स्वयंसेवकों ने गांव मीरपुर मोहनपुर में मतदाता जागरूक रैली निकालकर ग्रामीणों को जागरूक किया। इस अवसर पर प्रधानाचार्य शिव कुमार वर्मा ने कहा कि स्वयंसेवकों ने शिविर में जो सीखा है उसे आत्मसात करते हुए देश व समाज की सेवा में तत्पर रहना चाहिए। कार्यक्रम में मुख्य रूप से कल्पनाथ चौरसिया, डा. राजकुमार, रविद्र चौधरी ,श्रवण कुमार, वंशिका, नीतू, लक्ष्मी, मुसकान, कशिश, प्रियांशी, पूजा, तरन्नुम, इकरा, निखिल आदि मौजूद रहे ।

loksabha election banner

सहारनपुर। सोमवार को राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर तहसील में आयोजित गोष्ठी में तहसीलदार नितिन कुमार सिंह राजपूत ने मतदाता दिवस के बारे में विस्तार से बताया। गोचर कृषि इंटर कालेज में स्वीप कोऑर्डिनेटर हितेंद्र सैनी, जैन इंटर कालेज द्वारा प्रधानाचार्य दीपक श्रीवाल व अंकुश जैन के नेतृत्व में रैली निकाली गई।

सहारनपुर। राजकीय महाविद्यालय पुंवारका की रासेयो इकाई के शिविर के दौरान स्वयंसेवियों ने मतदाता जागरूकता रैली निकाली। रैली के माध्यम से मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक किया व शपथ दिलाई गई। सोमवार को महाविद्यालय से प्रारंभ रैली को एक दिन की प्राचार्य बनी छात्रा हिना ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान स्वयंसेवियों ने मतदाताओं को जागरूक कर मतदान के प्रति शपथ दिलाई। रैली वापस कालेज पहुंचकर संपन्न हुई।

सहारनपुर। केएलजीएम इंटर कालेज में राष्ट्रीय मतदाता दिवस का कार्यक्रम हर्षोल्लास से मनाया गया। कार्यक्रम में उपजिलाधिकारी ने मतदाता दिवस की शपथ दिलायी। निबंध प्रतियोगिता, रंगोली, पोस्टर, भाषण व काव्य पाठ सहित अनेक प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। जिसमें प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पाने वाले छात्र- छात्राओं को उपजिलाधिकारी द्वारा सम्मानित किया गया। संचालन लेफ्टिनेंट गौरव मिश्र ने किया। मतदाता दिवस के अवसर पर विद्यालय के एनसीसी व एनएसएस इकाई द्वारा नगर में एक रैली निकली गई। रैली को उपजिलाधिकारी ने झंडी दिखाकर रवाना किया।

सहारनपुर। सोमवार को स्वयंसेवकों द्वारा निकाली गई रैली में नारे बोल कर लोगों को जागरूक किया गया। एनएसएस प्रभारी मनोज कुमार शर्मा ने कहा कि हम सभी की जिम्मेदारी है कि हम बढ़-चढ़कर मतदान में हिस्सा लें। इस अवसर पर श्यामलाल, दुष्यंत कुमार, नरगिस, भारती, रितिक, रोहित, गौरव, विक्की, विजय, छाया तथा संजना आदि स्वयंसेवक मौजूद रहे।

सहारनपुर। नागरिक सुरक्षा संगठन के तत्वाधान में 11वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर सभी वार्डनों को शपथ ग्रहण कराई गई। सोमवार को चीफ वार्डन सरदार अवतार सिंह ने वार्डनों को मतदान का महत्व बताया। कार्यालय में हुए शपथ ग्रहण समारोह में सभी वार्डनों ने मतदान करने और इसके लिए लोगों को जागरूक करने की शपथ ली।

सहारनपुर। राजकीय महिला डिग्री कालेज की छात्राओं ने सोमवार को मतदाता जागरूकता दिवस के मौके पर रैली निकाली। इस अवसर पर स्लोगन लेखन, पोस्टर एवं रंगोली प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। प्राचार्य डा. नीतू यादव ने मतदान का महत्व बताया। प्रतियोगिताओं में एनएसएस एवं रेंजर्स की छात्राओं ने प्रेरक रंगोली बनाई। स्लोगन प्रतियोगिता में सामिया, पोस्टर में अलिशा प्रथम रही। जबकि रंगोली प्रतियोगिता में अनागौरी, जैनब व रफिया के ग्रुप ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। कार्यक्रम का संचालन एनएसएस प्रभारी डा. शालिनी सोनी ने किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.