Move to Jagran APP

सड़कों पर रहकर कोरोना वायरस के संक्रमण से बचा रही पुलिस

अपराधियों से सुरक्षा के साथ-साथ आज हमारी पुलिस जनता को कोरोना जैसे महामारी से बचाने की लड़ाई भी लड़ रही है। इसके लिए पुलिसकर्मी अपने घरों से बाहर रहकर दिन रात डयूटी कर रहे हैं। ताकि कोरोना का संक्रमण लोगों को अपने घेरे में न ले ले लोग घरों में सुरक्षित रहे। परंतु लोग हैं कि बेवजह घरों से बाहर निकलकर पुलिस को सख्ती करने के लिए विवश कर रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Sun, 26 Apr 2020 10:10 PM (IST)Updated: Mon, 27 Apr 2020 06:02 AM (IST)
सड़कों पर रहकर कोरोना वायरस के संक्रमण से बचा रही पुलिस
सड़कों पर रहकर कोरोना वायरस के संक्रमण से बचा रही पुलिस

सहारनपुर जेएनएन। अपराधियों से सुरक्षा के साथ-साथ आज हमारी पुलिस जनता को कोरोना जैसे महामारी से बचाने की लड़ाई भी लड़ रही है। इसके लिए पुलिसकर्मी अपने घरों से बाहर रहकर दिन-रात डयूटी कर रहे हैं, ताकि कोरोना का संक्रमण लोगों को अपने घेरे में न ले ले, लोग घरों में सुरक्षित रहें। परंतु लोग हैं कि बेवजह घरों से बाहर निकलकर पुलिस को सख्ती करने के लिए विवश कर रहे हैं।

loksabha election banner

लॉक डाउन के चलते पुलिस पहले दिन से ही सड़कों पर रहकर अपनी डयूटी को अंजाम दे रही है। एसएसपी से लेकर सिपाही तक सड़कों पर नजर आ रहे हैं ताकि जनता को कोरोना जैसी इस महामारी से बचाया जा सके। लॉक डाउन में जहां लोग अपने घरों में ताजा खाना खा रहे हैं वहीं पुलिस के अधिकारी से लेकर कर्मचारी तक सड़क पर ही जहां मिल जाए वहीं खाना खा रहे हैं। जिन हॉट स्पॉट क्षेत्रों में जाने से आम आदमी इन दिनों डर रहा है पुलिस अपनी जान को जोखिम में डाल वहां भी डयूटी कर रही है। परंतु एक माह के इस लॉक डाउन में ऐसा देखने में आया है कि कुछ लोग जैसे यह माने बैठे हैं कि पुलिस उन्हें जानबूझकर घरों में रहने के लिए विवश कर रही है।

यही कारण है कि लॉक डाउन का पालन न करने वालों पर पुलिस भी अब कार्यवाही करने को मजबूर हो गई है। पिछले लगभग एक माह की बात करें तो जनपद के इन सभी थानों में सिर्फ उन्हीं लोगों के खिलाफ कार्रवाई हो रही हैं जो लॉक डाउन का उल्लंघन कर रहे हैं। पुलिस भी दिन रात जनता की सेवा में जुटी है और जरुरतमंद लोगों तक राशन, खाना व दवाईयां तक पहुंचाने का काम कर रही है। इसके चलते पुलिसकर्मी अपने घर भी नहीं जा पा रहे हैं और खुद सड़कों पर खड़े होकर खाना खा रहे हैं।

एसएसपी दिनेश कुमार पी के मुताबिक पुलिस का मकसद किसी को परेशान करना नहीं बल्कि लोगों को कोरोना के संक्रमण से बचाना है इसलिए पुलिस के जवान और वह स्वयं दिन रात घूमकर लोगों को इसके प्रति जागरूक कर रहे हैं। यदि कोई बेवजह घूमने के लिए घरों से बाहर निकल रहे हैं। पुलिस को मजबूर होकर उन पर सख्त होना पड़ रहा है। उन्होंने बताया कि 23 मार्च से लॉक डाउन के आह्वान पर जनपद के विभिन्न थानों में लॉक डाउन का उल्लंघन करने वालों पर ही कार्यवाही हो रही है। रविवार 26 अप्रैल की शाम तक 12718 वाहनों का चालान किया गया। 1395 वाहन सीज कर 1,16,21400, रुपये का शमन शुल्क वसूल किया गया है। धारा-151 के तहत 3536 व्यक्तियों के विरुद्ध तथा धारा 188 के तहत 439 अभियोग पंजीकृत कर 2270 व्यक्तियों के विरुद्ध कार्यवाही की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.