Move to Jagran APP

बसों व ट्रेन में चढ़ने के लिए मची मारामारी

भैया-दूज के अवसर पर रोडवेज से लेकर प्राइवेट बसों तक में जहां यात्रियों की भारी भीड़ उमड़ी रही वहीं ट्रेनों में सफर को लेकर यात्रियों में खासी मारामारी मची थी। हालात यह थे कि भारी भीड़ के चलते अनेक यात्रियों को अपनी यात्रा तक स्थगित करनी पड़ी।

By JagranEdited By: Published: Tue, 29 Oct 2019 10:43 PM (IST)Updated: Tue, 29 Oct 2019 10:43 PM (IST)
बसों व ट्रेन में चढ़ने के लिए मची मारामारी

सहारनपुर, जेएनएन। भैया-दूज के अवसर पर रोडवेज से लेकर प्राइवेट बसों तक में जहां यात्रियों की भारी भीड़ उमड़ी रही वहीं ट्रेनों में सफर को लेकर यात्रियों में खासी मारामारी मची थी। हालात यह थे कि भारी भीड़ के चलते अनेक यात्रियों को अपनी यात्रा तक स्थगित करनी पड़ी।

loksabha election banner

मंगलवार की सुबह से ही रोडवेज के दोनों बस स्टैंड व प्राइवेट बस अड्डों पर यात्रियों की भीड़ उमड़ना शुरू हो गई थी। हालांकि रोडवेज ने स्थानीय यात्रियों के लिए 434 बसें उपलब्ध कराई थीं। इसके बावजूद देहरादून, हरिद्वार, मेरठ, मुजफ्फरनगर, शामली, बड़ौत, गंगोह व देवबंद सहित तमाम मार्गों पर बसें ठसाठस चल रही थीं। दोपहर में तो स्थिति अधिक विकट हो गई थी। बसों के लगातार संचालन के बावजूद यात्रियों की भीड़ के आगे रोडवेज बसें कम पड़ने लगी थीं तथा किसी भी मार्ग की बस के स्टैंड पर पहुंचते ही बस में चढ़ने वालों में आपाधापी मच जाती थी। यह सिलसिला शाम तक चला। रोडवेज द्वारा हालांकि बसों के फेरे बढ़ाकर यात्रियों को सफर की सुविधा उपलब्ध कराने का प्रयास किया लेकिन भीड़ के आगे यह प्रयास भी कम साबित हो रहे थे। परिवहन निगम अधिकारी स्वयं बसों के संचालन की कमान संभाले थे तथा बसों के सुचारू संचालित करने की व्यवस्था में लगे नजर आ रहे थे। इसके बावजूद शाम तक बस अड्डों पर यात्रियों की भारी भीड़ रही तथा लोगों को सफर में खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। ऐसी ही स्थिति प्राइवेट बसों की भी रही। उधर उप्र परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक मनोज पुंडीर का कहना है कि त्योहार पर यात्रियों की सुविधा के लिए अतिरिक्त बसों को लगाया गया था तथा यात्रियों को दिक्कतें न हो इसके लिए बसों का निरंतर संचालन किया जा रहा है।

----

ट्रेनों में मची मारामारी

भैया-दूज के बाद छठ पूजा के लिए हजारों की संख्या में यात्रियों के निकलने पर ट्रेनों में मारामारी मची रही। सुबह से ही स्टेशन पर यात्रियों की भारी भीड़ थी। हरियाणा पंजाब से बड़ी संख्या में यात्री छठ पूजा के लिए ट्रेनों से रवाना हुए थे। सहारनपुर से भी बड़ी संख्या में यात्री दिल्ली, मेरठ, मुजफ्फरनगर, रुड़की, लक्सर, नगीना, धामपुर, नजीबाबाद, मुरादाबाद लए निकले थे। इसी कारण शामली दिल्ली एक्सप्रेस, सुपर फास्ट एक्सप्रेस, इंटरसिटी एक्सप्रेस, शालीमार एक्सप्रेस, अमृतसर सहरसा एक्सप्रेस नौचंदी एक्सप्रेस में यात्रियों की भारी भीड़ रही तथा रिजर्वेशन कोच भी जनरल नजर आ रहे थे। भीड़ का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि यात्री प्लेटफार्मों के अलावा रेलवे लाइनों के किनारे खड़े होकर ट्रेन का इंतजार करते नजर आ रहे थे। लंबी दूरी के अनेक यात्रियों को रिजर्वेशन अथवा ट्रेन में स्थान नहीं मिलने के कारण यात्रा कैंसिल करनी पड़ी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.